मध्य प्रदेश: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बालाघाट जिले में पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 8 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) खटिया मोचा दलम के एसीएम संदीप उर्फ लक्खू को गिरफ्तार किया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली संदीप।

जब नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया तो जंगल की ओर भागते हुए उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान एक नक्सली (Naxalite) संदीप कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 8 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) खटिया मोचा दलम के एसीएम संदीप उर्फ लक्खू को गिरफ्तार किया है। इस नक्सली के खिलाफ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगभग 22 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से इस नक्सली की तलाश थी।

बालाघाट जिले के एसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बिरसा थाना क्षेत्र के जरासी गांव के पास जंगल में करीब 20-22 नक्सली (Naxalites) इकट्ठे हुए हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस बल और हॉक फोर्स के जवानों ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की।

DRDO ने किया स्वदेशी इंजन वाले क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, पाक-चीन के लिए खतरे की घंटी

पुलिस के अनुसार, जब नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया तो जंगल की ओर भागते हुए उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी फायरिंग की। एक नक्सली (Naxalite) संदीप कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह नहीं बताया है कि एनकाउंटर में किसी की जान भी गई है या नहीं।

ये भी देखें-

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए नक्सल के खिलाफ 18 केस मध्य प्रदेश में और 4 छत्तीसगढ़ में लंबित हैं। महाराष्ट्र में उसकी गतिविधियों को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। कुंजाम छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बेंगुर पुलिस थाने के तहत आने वाले कुआकोंडा गांव का रहने वाला है। उस पर छत्तीसगढ़ में 3 लाख और मध्य प्रदेश में 5 लाख का इनाम घोषित था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें