मध्य प्रदेश: नक्सलियों से खरीद कर ला रहे थे गांजा, नूराबाद पुलिस ने 3 तस्करों को दबोचा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले की नूराबाद पुलिस ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सलियों (Naxalites) से खरीदा गया गांजा बरामद किया है।

Naxalites

तस्कर, छत्तीसगढ़ से लेकर आन्ध्र प्रदेश के नक्सली इलाकों (Naxal Area) से गांजा ला रहे हैं, जिसे दिल्ली और आसपास के इलाकों में सप्लाई किया जाता है। नक्सली (Naxalites) इस तस्करी में शामिल रहते हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले की नूराबाद पुलिस (Police) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सलियों (Naxalites) से खरीदा गया गांजा (Ganja) बरामद किया है। साथ ही पुलिस (Police) ने तीन तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद किए गए गांजे की कीमत 7 लाख 50 हजार रुपये से ज्यादा है।

जानकारी के अनुसार, 8 अगस्त को नेशनल हाइवे क्रमांक 3 पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने दिल्ली की एक कार से 50 किलो गांजा पकड़ा, जिसे उत्तर प्रदेश के बागपत में महंगे दाम पर बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। गांजे के साथ तीन तस्कर अबरार खान, जुवैद खान और अब्दुल्लाह खान पकड़े में गए हैं। ये सभी आगरा के रहने वाले हैं।

ओडिशा: केकेबीएन डिवीजन की महिला नक्सली ने किया सरेंडर, बताया संगठन का काला सच

पकड़े गए तस्कर इतने शातिर हैं कि उन्होंने कार में खुफिया चेंबर बनवा रखा था, जिसमें वे गांजा भरकर ले जाते थे। दरअसल, 8 अगस्त की दोपहर बानमोर एसडीओपी दीपाली चंदोलिया को खुफिया सूचना मिली कि ग्वालियर की ओर से एक सफेद रंग की कार में गांजा आ रहा है। इस सूचना पर बानमोर व नूराबाद पुलिस ने नेशनल हाइवे तीन पर चेकिंग पाइंट लगा दिए।

नूराबाद पुलिस जेके टायर फैक्ट्री के सामने हाइवे पर ग्वालियर से आने वाली सफेद रंग की कारों को रोककर उनकी चेकिंग करना शुरू कर दिया। इसी दौरान कार क्रमांक डीएल 4सी एजे 1864 को रोका तो ड्राइवर ने कार को भगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की गाड़ी ने हाइवे पर रोक लिया।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का निधन, बीमार होने के बावजूद इंजेक्शन लेकर पूरी की अपनी आखिरी फिल्म

इस कार की तलाशी ली गई तो पहले कुछ नहीं दिखा, लेकिन बाद में कार की अगली सीट आगे खिसकाई तो सीट के नीचे गुप्त चेंबर मिला। इसी तरह डिग्गी में गुप्त चेंबर निकला, जिनमें सफेद रंग के बड़े पैकेट निकले, जिन्हें खोला तो उनमें गांजा निकला। गाड़ी में कुल 50 किलो गांजा मिला है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के जगदलपुर के नक्सली इलाके (Naxal Area) से यह गांजा 2 लाख रुपये में खरीदकर लाए थे, जिसे बागपत में 6 लाख रुपये में बेचने का सौदा हो चुका था। पुलिस इस रैकेट से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी देखें-

गांजा तस्करी में हैरान करने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली के तस्कर छत्तीसगढ़ से लेकर आन्ध्र प्रदेश के नक्सली इलाकों (Naxal Area) से गांजा ला रहे हैं, जिसे दिल्ली और आसपास के इलाकों में सप्लाई किया जाता है। बता दें कि नक्सली (Naxalites) भी गांजा तस्करी में शामिल रहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें