बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का निधन, बीमार होने के बावजूद इंजेक्शन लेकर पूरी की अपनी आखिरी फिल्म

अनुपम श्याम का जन्म यूपी के प्रतापगढ़ जिले में हुआ था। वह फिल्मों और टीवी पर विलेन का किरदार निभाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने मन की आवाज- प्रतिज्ञा नाम के टीवी सीरियल से नाम कमाया।

Anupam Shyam Died at the age of 63

Actor Anupam Shyam Died at the age of 63

बॉलीवुड एक्टर और छोटे पर्दे से मशहूर कलाकार अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का लंबी बीमारी के बाद मुंबई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। अनुपम श्याम ने मुंबई के लाइफ लाइन अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनकी मौत कई अंगों के एक साथ काम करना बंद (Multiple Organ Failure) होने के बाद हुई।  

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकी सहयोगियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी, जमात-ए-इस्लामी के 56 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

गौरतलब है कि टीवी के मशहूर धारावाहिक मन की आवाज- प्रतिज्ञा के ठाकुर सज्जन सिंह के रोल से प्रसिद्धी पाने वाले अनुपम श्याम (Anupam Shyam) पिछले साल से कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इलाज में अनुपम श्याम को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था। जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपील की थी। जिसके बाद यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ, विधायक राजा भैया, एक्टर सोनू सूद और मनोज वाजपेयी जैसे कई मशहूर हस्तियों ने इनकी मदद की थी।

अचानक हुई इनकी मौत से स्तब्ध फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेयी ने ट्वीटर पर अपने दोस्त के गुजर जाने पर शोक जताई। उन्होंने बताया कि अनुपम जितने अच्छे अभिनेता से उससे कहीं ज्यादा अच्छे इंसान थे। दिल्ली और मुंबई में उनके साथ बिताये गये पल वह कभी नहीं भूल सकते हैं।

वहीं फिल्म अभिनेता यशराज शर्मा भी उनकी मौत से व्यथित हैं। उन्होंने अस्पताल से बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमें शाम का पता चला कि अनुपम की मौत हो गई। हम फौरन अस्पताल पहुंचे, देखा कि अनुपम की सांसे चल रही थी। लेकिन थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अनुपम पिछले 4 दिनों से अस्पताल में भर्ती थें। उनको बहुत ज्यादा हाई ब्लड प्रेशर था, बावजूद इसके उन्होंने इंजेक्शन लेकर अपनी आखिरी फिल्म की शूटिंग पूरी की।

अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का जन्म उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुआ था। वह फिल्मों और टीवी पर विलेन का किरदार निभाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने मन की आवाज- प्रतिज्ञा नाम के टीवी सीरियल से नाम कमाया और फिर सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते गए। इन्होंने स्लमडॉग मिलेनियर, बैंडिट क्वीन, लज्जा, बाजार जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया। ऐसे में उनका अचानक गुजर जाना बॉलीवुड के लिए एक बड़ी क्षति तो है ही साथ ही उनके परिवार-दोस्त व प्रशंसकों के लिए पीड़ा वेदना की घड़ी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें