मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज ने कहा- नक्सल प्रभावित इलाकों में मनरेगा मजदूरों को मिलेगा 200 दिन काम

सीएम शिवराज ने गुरुवार को महाराष्ट्र के गोंदिया में बालाघाट कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के साथ बातचीत कि थी और नक्सल प्रभावित इलाकों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) ने ये भी कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के वामपंथी अतिवाद प्रभावित (एल.डब्ल्यू.ई.) क्षेत्रों में विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। इलाकों के विकास के लिए ये कदम उठाया जाएगा। सीएम ने ये भी कहा कि जिन इलाकों में मोबाइल नेटवर्क नहीं आता, वहां नेटवर्क को मजबूत किया जाएगा। 

बालाघाट: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि नक्सल प्रभावित इलाके में मजदूरों को 100 दिनों की जगह अब 200 दिन रोजगार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि बालाघाट के बैहर, परसवाड़ा, बिरसा और लांजी ब्लॉक नक्सली इलाके हैं। हालही में बालाघाट के नक्सल प्रभावित इलाके चुकाटोला से राज्य के पास समस्याओं की पूरी लिस्ट पहुंची थी।

सेना ने गुरुवार को ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ में नहीं की थी एयर स्ट्राइक, जानें अफवाहों का असली सच

इस मौके पर सीएम शिवराज ने गुरुवार को महाराष्ट्र के गोंदिया में बालाघाट कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के साथ बातचीत कि थी और नक्सल प्रभावित इलाकों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

सीएम शिवराज ने ये भी कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के वामपंथी अतिवाद प्रभावित (एल.डब्ल्यू.ई.) क्षेत्रों में विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। इलाकों के विकास के लिए ये कदम उठाया जाएगा।

सीएम ने ये भी कहा कि जिन इलाकों में मोबाइल नेटवर्क नहीं आता, वहां नेटवर्क को मजबूत किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें