सेना ने गुरुवार को ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ में नहीं की थी एयर स्ट्राइक, जानें अफवाहों का असली सच

भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फर्जी हैं और LoC पर गोली भी नहीं चली है।

Indian Army

फाइल फोटो

इन खबरों को इसलिए भी हवा मिली क्योंकि बीते कुछ समय से पाकिस्तान LoC पर गोले दाग रहा है और भारत के रिहाइशी इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। ऐसे में लोगों ने इस बात की आशंका जताई कि सेना (Indian Army), पाकिस्तान पर बदले की कार्रवाई कर रही होगी। हालांकि सेना ने इस तरह की अफवाहों का पूरी तरह से खंडन किया है।

नई दिल्ली: गुरुवार शाम करीब 7 बजे से ये अफवाहें तेजी से फैल रही हैं, कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक की है।

इन अफवाहों के बाद से ही देश का माहौल काफी बदला दिखा। लोग सोशल मीडिया पर पोस्टबाजी करने लगे। ऐसे में भारतीय सेना (Indian Army) ने बयान जारी कर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फर्जी हैं और आज तो LoC पर गोली भी नहीं चली है।

कई मीडिया हाउस में एयर स्ट्राइक की खबरें भी चलीं, लेकिन भारतीय सेना के बयान के बाद इन खबरों को हटा लिया गया।

झारखंड: तोरपा पुलिस को बड़ी कामयाबी, PLFI के 2 नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

बता दें कि इन खबरों को इसलिए भी हवा मिली क्योंकि बीते कुछ समय से पाकिस्तान LoC पर गोले दाग रहा है और भारत के रिहाइशी इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। ऐसे में लोगों ने इस बात की आशंका जताई कि सेना, पाकिस्तान पर बदले की कार्रवाई कर रही होगी। हालांकि सेना ने इस तरह की अफवाहों का पूरी तरह से खंडन किया है।

गौरतलब है कि बीते साल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को PoK में एयरस्ट्राइक की थी। इस दौरान भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में बम गिराए थे। खबर ये थी कि इस दौरान 300 आतंकी मारे गए थे। भारतीय वायुसेना ने इस ऑपरेशन का नाम ‘ऑपरेशन बंदर’ रखा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें