Madhya Pradesh ByPolls: आज आएंगे मध्यप्रदेश उपचुनावों के नतीजे, शरुआती रुझानों में BJP आगे

Madhya Pradesh ByPolls: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों का ऐलान आज होगा। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई। अब नतीजे तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार रहेगी या कमलनाथ की सरकार आएगी।

Madhya Pradesh ByPolls

Madhya Pradesh ByPolls: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों का ऐलान आज होगा।

चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों खेमों के अपने-अपने दावे हैं। उपचुनावों (Madhya Pradesh ByPolls) को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के लिए प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न माना जा रहा है।

Madhya Pradesh ByPolls: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों का ऐलान आज होगा। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई। अब नतीजे तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार रहेगी या कमलनाथ की सरकार आएगी। चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों खेमों के अपने-अपने दावे हैं।

प्रदेश के 28 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी (BJP) को बढ़त मिलती दिख रही है। 20 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस सात और बीएसपी एक सीट पर आगे है। गौरतलब है कि मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने से राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे: शुरुआती रुझानों में NDA बहुमत के पार, बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी

इसके बाद तीन कांग्रेसी विधायकों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था। कांग्रेस के 2 और बीजेपी के एक विधायक के निधन से 3 और सीटें खाली हो गई थीं। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने उपचुनावों (Madhya Pradesh ByPolls) के ऐलान के बाद हाथ को झटका लेकिन फिलहाल वहां चुनाव नहीं हो पाया है। उपचुनावों को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के लिए प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न माना जा रहा है।

ये भी देखें-

बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को मतदान हुआ था। प्रदेश की जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भाण्डेर, करेरा, पोहरी, बमोरी, अशोक नगर, मुंगावली, सुरखी, मल्हारा (मलेहरा), अनूपपुर, सांची, ब्यावरा, आगर, हाटपिपलिया, मांधाता, नेपानगर, बदनावर, सांवेर और सुवासरा सीट पर यह उपचुनाव (Madhya Pradesh ByPolls) हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें