Madhya Pradesh: बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। यह मुठभेड़ जिले की लांजी तहसील के मलकुआ के जंगलों में 8 मार्च की सुबह हुई।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

जिले में लगातार हो रही मुठभेड़ (Naxal Encounter) में नक्सलियों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। हाल ही में मंडला में पुलिस ने दो नक्सलियों का एनकाउंटर किया है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। यह मुठभेड़ जिले की लांजी तहसील के मलकुआ के जंगलों में 8 मार्च की सुबह हुई। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में पुलिस टीम (Police) को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxalites) मौके से भाग निकले।

वहीं, इस दौरान एक कुख्यात नक्सली श्यामलाल को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। मुठभेड़ के दौरान भाग निकले नक्सलियों का पुलिस पीछा कर रही है और जंगल में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। खबर है कि मुठभेड़ के बाद पुलिस की पांच टीमों को सर्चिंग के लिए जंगल में उतारा गया है।

उज्बेक सेना पहुंची नई दिल्ली, लेगी भारत-उज्बेकिस्तान संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘डस्टलिक II’ में हिस्सा; देखें PHOTOS

बता दें कि जिले में लगातार हो रही मुठभेड़ (Naxal Encounter) में नक्सलियों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। हाल ही में जहां मंडला में पुलिस ने दो नक्सलियों का एनकाउंटर किया है। वहीं, इससे पहले बालाघाट में तीन नक्सलियों (Naxalites) की मौत हुई है। जंगलों लगातार फोर्स के साथ सोर्स बढ़ने से नक्सली घिर रहे हैं।

ये भी देखें-

पुलिस की कार्रवाई से जंगलों में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पैठ बढ़ा रहे नक्सलियों के मंसूबे नाकाम हो रहे हैं। इससे बौखलाए नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में अपने ठिकाने बदल रहे हैं। वहीं, कुख्यात नक्सली बादल के बाद श्यामलाल की गिरफ्तारी से पुलिस का मनोबल और बढ़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें