कश्मीर: आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुआ जवान, 9 महीने के बेटे ने दी चिता को आग तो रो पड़ा पूरा गांव

यूपी के बागपत के रहने वाले जवान पिंकू कुमार (Pinku Kumar) शनिवार रात कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।

Pinku Kumar

शहीद जवान (Pinku Kumar) यूपी के बागपत के लुहारी गांव के रहने वाले थे। उनका पार्थिव शरीर सोमवार को गांव में पहुंचा। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए जुटे।

बागपत: यूपी के बागपत के रहने वाले जवान पिंकू कुमार (Pinku Kumar) शनिवार रात कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए। ये खबर जैसे ही शहीद के गांव में पहुंची तो होली का सारा रंग मातम में बदल गया। जवान की आतंकियों से मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में शोपियां इलाके के वनगाम में हुई।

शहीद जवान (Pinku Kumar) यूपी के बागपत के लुहारी गांव के रहने वाले थे। उनका पार्थिव शरीर सोमवार को गांव में पहुंचा। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए जुटे। पूरे माहौल में भारत मां की जय और शहीद पिंकू अमर रहे के नारे गूंजते रहे।

नम आंखों से शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद जवान के 9 महीने के बेटे अर्णव ने उन्हें मुखाग्नि दी। अर्णव इतना छोटा है कि पिता को आग देते हुए भी उसे इस बात का अंदाजा नहीं है कि आखिर ये हो क्या रहा है। पिंकू कुमार के भाई मनोज ने उसे गोद में लेकर पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दिलवाई। इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गईं।

Holi Bhai Dooj 2021: आज है भाई दूज, जानें इसका महत्व और शुभ मुहूर्त

शहीद के घर सांसद डॉ. सत्यपाल मलिक, डीएम राजकमल यादव, एसपी अभिषेक सिंह पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने सरकार की ओर से घोषित 50 लाख की आर्थिक सहायता में से 15 लाख का चेक शोकाकुल परिजनों को सौंपा।

शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी कविता और मां कमलेश देवी की हालत खराब है। बेटी शैली और अंजलि भी मायूस हैं। पिता जबर सिंह और भाई मनोज कुमार के आंसू नहीं रुक रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें