पाकिस्तान को खुली चुनौती: रोक सको तो रोक लो! “अबकी बार, पाक अधिकृत जम्मू कश्मीर लेंगे यार’

पिछले कई दशकों में किसी ने ये नहीं सोचा था कि जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 को कभी भी निरस्त किया जाएगा‚ लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संभव हुआ और इसी तरह पीओजेके को फिर से प्राप्त करने का संकल्प भी पूरा होगा।

Jitendra Singh

Jitendra Singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत धीरे-धीरे अपने सभी दुश्मनों को चित्त करने की नीति पर चल रहा है। पूर्वी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में चालाक चीन को चित्त करने के बाद अब पैंतरेबाज पाकिस्तान को पटखनी देने की तैयारी हो गई है। जल्द ही पाक अधिकृत जम्मू कश्मीर भी अखंड भारत का हिस्सा होगा। ऐसी कुछ मंशा जम्मू कश्मीर राज्य के सांसद और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने जाहिर की है।

नौसेना की ताकत में इजाफा, समुद्र की निगरानी के लिए पूरे दमखम के साथ हुआ INS विशाखापट्टनम का पदार्पण

दिल्ली में पीओजेके के विस्थापितों को समर्पित ‘मीरपुर बालिदान दिवस‘ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान को ये संदेश दिया कि अब पीओजेके में उसकी तानाशाही नहीं चलेगी।

जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) के अनुसार, पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू–कश्मीर (पीओजेके) को फिर से हासिल करना मोदी सरकार का अगला मिशन है। सिंह के कहा कि जिस नेतृत्व के पास संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने की क्षमता और इच्छाशक्ति है‚ वह ही पाकिस्तान के अवैध कब्जे से पीओजेके को आजाद कराने का दमखम रखता है।

इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह  (Jitendra Singh)ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप का विभाजन मानव जाति के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी थी। इसके बाद जम्मू कश्मीर को तत्कालीन रियासत के एक हिस्से को खोने के रूप में दूसरी त्रासदी का सामना करना पड़ा, जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में चला गया।

सिंह के अनुसार‚ पिछले कई दशकों में किसी ने ये नहीं सोचा था कि जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 को कभी भी निरस्त किया जाएगा‚ लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संभव हुआ और इसी तरह पीओजेके को फिर से प्राप्त करने का संकल्प भी पूरा होगा। क्योंकि पीओजेके हासिल करना न केवल एक राजनीतिक बल्कि प्रधानमंत्री के लिए राष्ट्रीय एजेंडा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें