झारखंड: नक्सलियों ने फिर की दहशत फैलाने की कोशिश, पोस्टरबाजी कर निर्माण कार्य बंद करने की धमकी दी

रांची-खूंटी मार्ग पर नक्सलियों (Naxals) ने पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। एक स्कूल के पास जंगल में नक्सलियों ने लाल कपड़े का बैनर लगाया है। इस बैनर में नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) की ओर से इलाके में काम कर रहे खदान और क्रशर संचालकों को धमकी दी गई है।

Explosive

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड (Jharkhand) के रांची-खूंटी मार्ग पर नक्सलियों (Naxals) ने पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। एक स्कूल के पास जंगल में नक्सलियों ने धमकी भरा बैनर लगाया है। इस बैनर में नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) की ओर से इलाके में काम कर रहे खदान और क्रशर संचालकों को धमकी दी गई है। उनसे कहा गया है कि वो सरकारी निर्माण कार्य को बंद कर दें।

बैनर के जरिए यह धमकी भी दी गई है कि संगठन के आदेश के बिना काम करने वालों को बुरा अंजाम भुगतना होगा। नक्सलियों (Naxalites) की ओर से 15 जुलाई की देर रात इलाके में यह बैनर लगाया गया। इतना ही नहीं निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी पर नक्सलियों ने फायरिंग भी की और शीशा तोड़ दिया गया।

सशस्त्र बलों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, 10 साल से कम सेवा पर भी मिलेगी इनवैलिड पेंशन

पूरा मामले को लेकर स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। 16 जुलाई की सुबह गांव वालों ने जंगल में लगे नक्सलियों (Naxals) के इस बैनर को देखा। मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने बैनर को अपने कब्जे में ले लिया। मामले की जांच की जा रही है।

इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि इलाके में संचालित होने वाले 15 से अधिक क्रशर मशीन के संचालकों और खनन मालिकों को धमकी वाला पत्र भी दिया गया है। इसमें बगैर अनुमति के काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि 3 साल पहले भी टोरियन स्कूल के संचालक से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने की बात सामने आई थी। यह इलाका लंबे समय से नक्सली संगठन पीएलएफआई के प्रभाव वाला रहा है। इस इलाके में पीएलएफआई (PLFI) के नक्सलियों (Naxals) की पुलिस के साथ बड़ी मुठभेड़ भी हो चुकी है। इस मुठभेड़ में करीब डेढ़ सौ से अधिक पीएलएफआइ के नक्सली शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें