झारखंड: नक्सलियों की बौखलाहट, पोस्टरबाजी कर अफसरों को दी धमकी

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल ग्रस्त पश्चिम सिंहभूम जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने बड़ा दुस्साहस किया है। नक्सलियों (Naxals) ने पोस्टरबाजी कर अफसरों को मौत के घाट उतारने की धमकी दी है।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल ग्रस्त पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने बड़ा दुस्साहस किया है। नक्सलियों (Naxals) ने पोस्टरबाजी कर अफसरों को मौत के घाट उतारने की धमकी दी है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के सोनुवा थाना क्षेत्र के झींगामार्चा, उड़निया और आसपास के क्षेत्रों में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने पोस्टरबाजी कर अफसरों को मौत के घाट उतारने की धमकी दी है। 9 जून की सुबह झींगामार्चा चौक, सड़क, उड़निया स्कूल और आसपास के क्षेत्रों में भाकपा माओवादियों के पोस्टर चिपके हुए मिले।

बिहार: नक्सलियों के खिलाफ STF का अभियान जारी, लखीसराय से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

ये पोस्टर हिंदी और हो भाषा में लिखे हुए हैं। पुलिस ने इन पोस्टरों को तत्काल अपने कब्जे में ले लिया। पोस्टर में संगठन ने पिछले 4 अप्रैल को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) में मारी गईं तीन महिला नक्सलियों (Women Naxals) शांति, प्रियंका और सुजाता की हत्या के लिए पुलिस अफसरों को मौत की सजा देने की बात कही गई है।

इस पोस्टर में तीनों नक्सलियों (Naxals) को शहीद बताते हुए जनयुद्ध को तेज करने की बात कही गई है। पोस्टर में नीचे दक्षिणी जोनल कमेटी, भाकपा (माओवादी) लिखा हुआ है। नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर जब्त कर लिया।

पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। बता दें कि पिछले दिनों पोड़ाहाट में हुई एक मुठभेड़ में पुलिस (Police) ने तीन महिला नक्सलियों (Naxals) को मार गिराया था। दरअसल, पुलिस और सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों की जड़ खोदने में जुटे हुए हैं। इसी वजह से नक्सली बौखला गए हैं और आए दिन ऐसी कायराना हरकतें करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें