झारखंड: पलामू पुलिस को मिली कामयाबी, 3 नक्सली समर्थकों को दबोचा

झारखंड (Jharkhand) की पलामू पुलिस (Police) ने नागद गांव में टीएसपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) का प्रचार करते हुए तीन नक्सली समर्थकों (Naxalites Supporters) को गिरफ्तार कर लिया।

Naxalites Supporters

पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि नागद गांव में कुछ नक्सली समर्थक (Naxalites Supporters) टीएसपीसी (TSPC) का प्रचार करने के लिए आए हुए हैं।

झारखंड (Jharkhand) की पलामू पुलिस (Police) को 5 सितंबर की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने पलामू के नागद गांव में टीएसपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) का प्रचार करते हुए तीन नक्सली समर्थकों (Naxalites Supporters) को गिरफ्तार कर लिया। मनातू के थाना प्रभारी पवन कुमार के मुताबिक, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि नागद गांव में कुछ लोग नक्सली संगठन टीएसपीसी का प्रचार करने के लिए आए हुए हैं।

इस सूचना के आधार पर छापेमारी के लिए टीम बनाई गई। सशस्त्र बलों के साथ नागत गांव में छापेमारी की गई। इस दौरान गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास पुलिस की गाड़ी देखकर 3 लोग भागने लगे, जिन्हें दौड़ा कर पुलिस के जवानों ने पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उनकी पहचान हुई। उनकी तलाशी लेने पर नक्सली संगठन टीएसपीसी के नारे लिखे हुए, 18 पर्चे बरामद किए गए।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में बैकफुट पर नक्सली, टूट चुकी है 2 सबसे अहम एरिया कमेटी की कमर

पूछताछ के दौरान तरहसी थाना क्षेत्र के गोइंदी के युवक राजकुमार यादव ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथियों के साथ टीएसपीसी संगठन का प्रचार करता है। संगठन के लोगों को इलाके में पुलिस का गतिविधियों के बारे में सूचना पहुंचाता है। साथ ही नक्सलियों के लिए राशन और पैसों की व्यवस्था करता है।

ये भी देखें-

गिरफ्तार दूसरा शख्स मनातू के बेटापत्थर का रहने वाला विशेष मिस्त्री नक्सलियों का इलाज करता है। गिरफ्तार तीसरे शख्स नागद के मछिन्द्र सिंह ने भी नक्सलियों के मदद की बात कबूल की है। उसने बताया कि वह नक्सलियों का मोबाइल फोन घर ले जाकर चार्ज करता था। गिरफ्तार सभी नक्सली समर्थकों (Naxalites Supporters) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें