Jharkhand: पलामू में नक्सलियों की कायराना करतूत! सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को किया आग के हवाले

पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतगर्त सुरजवन मोड़ से बकोरिया तक रोड कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे कम्पनी के दो जेसीबी को बीती रात नक्सलियों (Naxals) ने आग के हवाले कर दिया।

Naxals

पलामू में नक्सलियों की कायराना करतूत!

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में नक्सलियों (Naxals) ने फिर नापाक हरकत को अंजाम दिया है। जिले के पांकी थाना क्षेत्र अंतगर्त सुरजवन मोड़ से बकोरिया तक रोड कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे कम्पनी के दो जेसीबी को 14 मई की रात नक्सलियों (Naxalites) ने आग के हवाले कर दिया। साथ ही नक्सलियों ने पर्चे भी छोड़े। हालांकि, मजदूरों ने एक जेसीबी को जलने से बचा लिया। घटना की सूचना पर पांकी पुलिस (Police) ने घटना स्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया।

घटनास्थल से बरामद पर्चा।

पुलिस ने घटनास्थल पर छोड़े गए पर्चे को जब्त कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है। घटना स्थल पर छोड़े गए पर्चे, जो टीपीसी उग्रवादियों के नाम से हैं, उनमें लिखा गया है कि सूरजवन से बकोरिया तक हो रहे सड़क कंस्ट्रक्शन के लिए अनुमति नहीं ली गई है, इसलिए यह करवाई की गई है। अब भी यदि कार्य बंद नहीं हुआ तो संगठन द्वारा आगे भी चल-अचल संपत्तियों और जान-माल को क्षति पहुंचाई जाएगी।

COVID-19: दुनियाभर में 44 लाख से आधिक लोग संक्रमित, मौत का आंकड़ा पहुंचा 3 लाख के पार

स्थानीय लोगों के अनुसार, घटना स्थल पर बरामद किए गए पर्चे उग्रवादियों के नहीं लगते हैं। क्योंकि अमूमन, उग्रवादियों और नक्सलियों (Naxals) द्वारा छोड़े गए पर्चे लाल रंग के स्याही से लिखे होते हैं। पर, ये पर्चे स्केच पेन से लिखे गए हैं। इससे पुलिस को शक है कि उपद्रवी तत्वों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि, पुलिस द्वारा अभी तर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि इस घटना में नक्सलियों (Naxalites) का हाथ है या नहीं।

बता दें कि एक ओर देश कोरोना (Corona Virus) के संकट से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। आए दिन वे सुरक्षाबलों और आम लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस और सुरक्षाबल के जवान भी पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सिलयों (Naxals) की हर हरकत का माकूल जवाब दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें