झारखंड: नक्सली एसपीओ को बना सकते हैं निशाना, अलर्ट जारी

झारखंड (Jharkhand) में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में लगातार सफलताएं मिली हैं। जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है।

Naxalites Letter

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ मोर्चा संभालने वाले एसपीओ (SPO) की सुरक्षा को लेकर जांच एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है।

झारखंड (Jharkhand) में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में लगातार सफलताएं मिली हैं। जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। पुलिस की इन सफलता के पीछे एसपीओ (SPO) का बड़ा योगदान है। एसपीओ की मदद से ही पुलिस को नक्सलियों की हर गतिविधि की जानकारी मिलती है।

लेकिन अब SPO की जान का खतरा बढ़ गया है। झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ मोर्चा संभालने वाले एसपीओ की सुरक्षा को लेकर जांच एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है। लगातार नक्सलियों के एनकाउंटर (Encounter) में मारे जाने या अरेस्ट होने से नक्सली बौखला गए हैं। वे अब एसपीओ को निशाना बना सकते हैं।

Coronavirus: देश में आए कोरोना के 30,941 नए केस, राजधानी दिल्ली में एक मरीज की मौत

सूत्रों के मुताबिक, भाकपा माओवादी संगठन ने पुलिस के सूचना तंत्र पर हमला करने की योजना बनाई है। जांच एजेंसी ने एसपीओ की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। एजेंसी ने बिहार और झारखंड में अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के बाद दोनों राज्यों की पुलिस एसपीओ की सुरक्षा के प्रति अलर्ट हो गई है।

ये भी देखें-

बता दें कि गिरिडीह और जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र में पिछले दिनों दो एसपीओ की गोली मारकर नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि भाकपा माओवादी संगठन ने एसपीओ को धमकी भी दी थी कि वह यह काम छोड़ दें, नहीं तो मारे जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें