Jharkhand: लातेहार में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सब जोनल कमांडर सहित 3 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

Naxal Organization

सांकेतिक तस्वीर।

लातेहार (Latehar) एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि हरतुआ और ओरवाई के आसपास कुछ नक्सली (Naxalites) देखे गए हैं। इस सूचना के बाद छापेमारी अभियान चलाया गया।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने हरतुआ जंगल के पास 18 अक्टूबर को छापेमारी कर जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर विनय कुमार सिंह उर्फ विनय सिंह चेरो सहित तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार नक्सलियों में विनय के अलावा जेजेएमपी के एरिया कमांडर विश्वनाथ उरांव उर्फ प्रदीप उरांव और दस्ता के सदस्य सुजीत उरांव शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 315 बोर की 200 गोलियां, नक्सली पर्चा के बुकलेट, नक्सली रसीद बुक, आठ मोबाइल, एक स्कूटी, एक चार्जर और चार डायरी जब्त किया है।

बिहार: STF और पुलिस की कार्रवाई में मिली कामयाबी, मुंगेर से नक्सली गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि हरतुआ और ओरवाई के आसपास कुछ नक्सली (Naxalites) देखे गए हैं। इस सूचना के बाद छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान हरतुआ के पास विनय सिंह, विश्वनाथ उरांव और सुजीत उरांव को दबोच लिया गया। ये तीनों 28 सितंबर को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल थे।

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, लातेहार पुलिस के हत्थे चढ़े जेजेएमपी के तीन नक्सलियों (Naxalites) में सब जोनल कमांडर विनय सिंह के खिलाफ 22 मामले दर्ज हैं। वह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ था। पुलिस के मुताबिक, सबजोनल कमांडर विनय सिंह के खिलाफ लातेहार थाना के अलावा चंदवा, मनिका, छिपादोहर, हेरहेंज और गारू थाना में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें