बिहार: STF और पुलिस की कार्रवाई में मिली कामयाबी, मुंगेर से नक्सली गिरफ्तार

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले से एसटीएफ (STF) और पुलिस (Police) ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) मनोज कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पर आधा दर्जन से अधिक नक्सली मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से मनोज कोड़ा की तलाश थी।

बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले से एसटीएफ (STF) और पुलिस (Police) ने हार्डकोर नक्सली (Naxalite) मनोज कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया। जिले के नक्सल प्रभावित ऋषिकुंड पहाड़ी क्षेत्र से जमालपुर एसटीएफ और शामपुर ओपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में इस नक्सली को गिरफ्तार किया। वह नक्सली संगठन के मारक दस्ता का सदस्य है।

इस गिरफ्तारी की पुष्टि एएसपी अभियान राजकुमार राज ने की है। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पर आधा दर्जन से अधिक नक्सली मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से मनोज कोड़ा की तलाश थी। इसकी गिरफ्तारी के लिए मुंगेर, जमुई और लखीसराय पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तार नक्सली लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी गांव का रहने वाला है।

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, कई संगीन वारदातों में रहा है शामिल

जानकारी के अनुसार, जमालपुर एसटीएफ को सूचना मिली कि ऋषिकुंड पहाड़ी इलाके में नक्सली संगठन के कुछ सदस्य छिपे हुए हैं। इनमें हार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा भी है।

ये भी देखें-

इस सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने शामपुर ओपी पुलिस को साथ ऋषिकुंड पहाड़ी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने मनोज कोड़ा को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में उसने कई नक्सली वारदातों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। उसपर मुंगेर, लखीसराय, जमुई जिले के थानों में आधा दर्जन से अधिक मामला दर्ज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें