Jharkhand: लातेहार पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ TSPC नक्सली गिरफ्तार

झारखंड (Jharkhand) की लातेहार पुलिस (Latehar Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के रजवार में नक्सल विरोधी अभियान पर निकली लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) के एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

TSPC

लातेहार से गिरफ्तार नक्सली।

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के रजवार में नक्सल विरोधी अभियान पर निकली लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) के एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

झारखंड (Jharkhand) की लातेहार पुलिस (Latehar Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के रजवार में नक्सल विरोधी अभियान पर निकली लातेहार पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी (TSPC) के एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम बिगन गंझू है, जो बालूमाथ के रजवार का रहने वाला है।

मामले पर जानकारी देते हुए एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि नक्सलियों की गतिविधि की सूचना पर झारखंड जगुआर के साथ लातेहार, मनिका और बालूमाथ पुलिस की संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान रजवार जंगल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पर नजर पड़ी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Delhi Coronavirus Updates: राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 6,21,439, बीते 24 घंटे में आए 758 नए केस

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) की निशानदेही पर एक लोडेड एसएलआर, 146 जिन्दा कारतूस, चार मैगजीन, पिट्ठू व मोबाइल बरामद किया गया। एसपी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली टीएसपीसी (TSPC) संगठन में था।

ये भी देखें-

पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग और दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। नक्सलियों पर लगातार प्रहार किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें