Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारा गया PLFI का सबजोनल कमांडर जिदन गुड़िया

झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले में नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है। जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर (PLFI Sub Zonal Commander) जिदन गुड़िया (Zidan Gudiya) मारा गया है।

Zidan Gudiya

जिदन गुड़िया (Zidan Gudiya) खूंटी के तोरपा थाना इलाके के कोचाकरंज टोली गांव का रहने वाले था। वह काफी दिनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले में नक्सलियों (Naxals) को बड़ा झटका लगा है। जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ (Encounter)  में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का सबजोनल कमांडर (PLFI Sub Zonal Commander) जिदन गुड़िया (Zidan Gudiya) मारा गया है। बता दें कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप (Dinesh Gop) के बाद जिदन गुड़िया नक्सली संगठन में दूसरा स्थान रखता था। उस पर 15 लाख रुपये का इनाम भी था।

जानकारी के अनुसार, पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की 94वीं बटालियन की संयुक्त टीम 21 दिसंबर की सुबह खूंटी जिले के मुरहू थाना इलाके में अभियान पर थी। इस दौरान कोयंगसार जंगल में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस से घिरता देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई।

800 साल बाद होने जा रहा है बृहस्पति और शनि का दुर्लभ मिलन, भारत में इस समय देखा जा सकेगा यह नजारा

इस दौरान दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें पीएलएफआई सबजोनल कमांडर जिदन गुड़िया (Zidan Gudiya) मारा गया। वहीं , जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली दस्ते के अन्य सदस्य जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस की टीम ने मौके से एके-47 और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस जंगल में सर्च अभियान चला रही है।

बता दें कि जिदन गुड़िया (Zidan Gudiya) खूंटी के तोरपा थाना इलाके के कोचाकरंज टोली गांव का रहने वाले था। वह काफी दिनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लंबे समय से उसकी तलाश की जा रही थी।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि प्रदेश में हाल के कुछ महीनों में पुलिस की ओर से लगातार की जा रही कार्रवाई में पीएलएफआई नक्सली संगठन बैकफुट पर आ गए हैं। सुरक्षाबलों ने इस साल नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में पीएलएफआई (PLFI) के 6 सदस्यों को मार गिराया था। अब जिदन गुड़िया के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पीएलएफआई नक्सली संगठन को बड़ा झटका लगा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें