झारखंड: गुमला में नक्सलियों की हिमाकत, पोस्टरबाजी कर दी धमकी

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने कायराना हरकत की है। जिले के घाघरा प्रखंड कार्यालय पर नक्सली संगठन (Naxal Organization) तृतीय प्रस्तुत कमिटी (TPC) ने 14 जून की रात पोस्टर चिपका कर धमकी दी है।

Naxalites

गुमला में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी कर धमकी दी है।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने कायराना हरकत की है। जिले के घाघरा प्रखंड कार्यालय पर नक्सली संगठन (Naxal Organization) तृतीय प्रस्तुत कमिटी (TPC) ने 14 जून की रात पोस्टर चिपका कर धमकी दी है। 15 जून की सुबह स्थानीय लोगों ने पोस्टर देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने पोस्टर उखाड़कर अपने साथ ले गई और जांच पड़ताल में जुट गई। उधर, पोस्टर चिपकाए जाने के बाद से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। तृतीय प्रस्तुत कमिटी (टीपीसी) नक्सली संगठन द्वारा चिपकाए गए पोस्टर में लिखा है कि सभी नेता भ्रष्ट हैं, ठेकेदार, जमीन के कारोबारी और पुलिस के साथ बड़े व्यवसायी सावधन हो जाएं।

दंतेवाड़ा: नक्सलियों के लिए खरीदा था ट्रैक्टर, पुलिस के हत्थे चढ़े दो नक्सली समर्थक

संगठन पोस्टर के जरिए सूचित करती है कि क्षेत्र में कोई भी काम बिना संगठन से बात किए चालू न करें। अन्यथा संगठन के द्वारा फौजी कार्रवाई की जाएगी। जिसके जिम्मेदार वे खुद होंगे। पोस्टर के आखिर में टीपीसी के पश्चिमी सब जोनल कमिटी जीतेंद्र का नाम लिखा हुआ है। बता दें कि इलाके में नक्सली (Naxals) अपनी सक्रियता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले, एक जून को जिले के पालकोट और सुरसांग थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र लवखम्मन टोली में नक्सलियों (Naxalites) ने सड़क निर्माण में लगे चार मशीनों को आग लगा दी थी। फरवरी में भी नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की थी। गुमला प्रखंड के माड़ापानी गांव में एक जेसीबी को नक्सलियों (Nazals) ने आग के हवाले कर दिया था।

इससे अलावा, गुमला लोहरदगा के सीमावर्ती इलाके में भी नक्सलियों ने सेरेनदाग थाना क्षेत्र में पुल निर्माण में लगे एक्सवेटर मशीन को जला दिया था। हालांकि, पुलिस और सुरक्षाबल पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। नक्सलियों (Naxalites) की हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।