Jharkhand: गिरिडीह में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 50 किलो का केन बम बरामद

पुलिस (Police) और CRPF के जवानों ने गिरीडीह जिले के डुमरी के माकन चेचरिया मार्ग पर पड़ने वाली एक पुलिया के नीचे से नक्सलियों द्वारा लगाया गया करीब 50 किलो का केन बम बरामद किया है।

Cane Bomb

गिरिडीह जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर एक बार फिर से पानी फेर दिया है।

खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की टीम को सर्चिंग पर भेजा गया। समय रहते सीआरपीएफ (CRPF) और जिला पुलिस बल की टीम ने पुलिया के नीचे से 50 किलो का केन बम (Cane Bomb) बरामद कर लिया।

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के नापाक मंसूबों पर एक बार फिर से पानी फेर दिया है। पुलिस (Police) और CRPF के जवानों ने गिरीडीह जिले के डुमरी के माकन-चेचरिया मार्ग पर पड़ने वाली एक पुलिया के नीचे से नक्सलियों द्वारा लगाया गया करीब 50 किलो का केन बम (Cane Bomb) बरामद किया है। नक्सली, सुरक्षाबलों को बड़ा नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे।

जानकारी के अनुसार, गिरीडीह के एसपी अमित रेणु को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों (Naxalites) ने माकन-चेचरिया पथ पर पड़ने वाली एक पुलिया के नीचे शक्तिशाली बम लगा रखा है।

Madhya Pradesh: नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में बालाघाट पुलिस को मिली एक और कामयाबी, 2 संदिग्ध गिरफ्तार

इस खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की टीम को सर्चिंग पर भेजा गया। समय रहते सीआरपीएफ (CRPF) और जिला पुलिस बल की टीम ने पुलिया के नीचे से 50 किलो का केन बम (Cane Bomb) बरामद कर लिया।

बम को तत्काल डिफ्यूज कर दिया गया। पुलिस के अनुसार, पुलिया के बीचोबीच बम प्लांट होने के कारण उसे डिफ्यूज करने में काफी मुश्किल हुई। पुलिस और सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से यहां एक बड़ी घटना को टाला जा सका

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, डुमरी के इस इलाके में लगातार नक्सलियों की चहलकदमी देखी जा रही है। वहीं, नक्सलियों के खिलाफ लगातार सुरक्षाबलों को अभियान में भी तेजी आई है। इस वजह से नक्सली बौखलाहट में हैं और जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें