Madhya Pradesh: नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में बालाघाट पुलिस को मिली एक और कामयाबी, 2 संदिग्ध गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नक्सलियों (Naxalites) तक हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह (Weapon supply network) के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस दिशा में पुलिस (Police) को एक और कामयाबी मिली है।

Jharkhnad Police

सांकेतिक तस्वीर।

ये सप्लायर महाराष्ट्र गोंदिया के रास्ते किरनापुर के बोरवन के जंगलों में पहुंचकर नक्सलियों (Naxalites) तक हथियार और उनकी जरूरत का सामान पहुंचाते थे।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नक्सलियों (Naxalites) तक हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह (Weapon supply network) के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस दिशा में पुलिस (Police) को एक और कामयाबी मिली है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की निशानदेही पर दो संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है।

बालाघाट और गोंदिया जिले में दबिश देकर पुलिस ने दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार दोनों संदिग्धों ने भी कई चौंकाने वाले पर्दाफाश किए हैं। बोरवन के जंगल में आरोपितों की मौजूदगी और कुछ दिनों पहले यहां नक्सली एनकाउंटर (Naxal Encounter) से जुड़ी जानकारी पुलिस को मिल रही है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में इनामी महिला नक्सली सहित 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर, संगठन की खोखली विचारधारा से आ गए थे तंग

पूछताछ में आरोपियों ने न केवल पुलिस के संदेह को पुख्ता किया है, बल्कि कुछ और भी जरूरी जानकारियां दी हैं। जानकारी के मुताबिक, ये सप्लायर महाराष्ट्र गोंदिया के रास्ते किरनापुर के बोरवन के जंगलों में पहुंचकर नक्सलियों (Naxalites) तक हथियार और उनकी जरूरत का सामान पहुंचाते थे। किरनापुर में बोरवन के जंगल के पास हथियार के साथ मिले युवकों का नक्सल कनेक्शन इस पूरे नेटवर्क को जोड़ रहा है।

दें कि पहले गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी राजस्थान से महाराष्ट्र तक आने वाले हथियार लंबा सफर तय कर बोरवन के जंगल तक पहुंच रहे थे। यहां से सीधे नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने का काम कुछ स्थानीय लोग कर रहे थे। इन 8 लोगों में से तीन को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस इनसे जुड़े और लोगों की तलाश रही है।

ये भी देखें-

बालाघाट के एसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक, “नक्सल हथियार की तस्करी करने की फिराक में किरनापुर में बोरवन के जंगल के पास पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर कुछ और लोगों को पकड़ा गया है। इस मामले में बोरवन कनेक्शन सामने आया है। वहीं इसमें बालाघाट और गोंदिया से दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें