झारखंड: लातेहार मुठभेड़ में JJMP सुप्रीमो सहित 40 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज, कई इनामी भी हैं शामिल

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार (Latehar) में जगुआर और नक्सली संगठन JJMP के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में शामिल JJMP सुप्रीमो पप्पू लोहरा सहित 40 नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Encounter

मुठभेड़ (Encounter) के बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया था। इस दौरान एक AK-56 समेत कई अत्याधुनिक हथियार और 400 कारतूस भी बरामद हुए थे।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार (Latehar) में जगुआर और नक्सली संगठन JJMP के बीच बीते 28 सितंबर को हुई मुठभेड़ (Encounter) में शामिल JJMP सुप्रीमो पप्पू लोहरा सहित 40 नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें कई इनामी नक्सली भी शामिल हैं।

इस बाबत पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि सदर थाना कांड संख्या 236/21 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

छत्तीसगढ़: कवर्धा में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता, इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज

इसके तहत JJMP के पप्पू लोहरा, सुशील उरांव, लवलेश गंझू, शिवा सिंह, गणेश लोहरा, शिवपूजन, विनय और मिथुन समेत 40 नामजद नक्सलियों के अलावा कई अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि 28 सितंबर को लातेहार में हुई मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के सहायक कमाडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए थे। जबकि पुलिस की गोली से JJMP का एक नक्सली कुंदन कुमार ढेर हो गया था।

ये भी देखें-

मुठभेड़ (Encounter) के बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान एक AK-56 समेत कई अत्याधुनिक हथियार और 400 कारतूस भी बरामद हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें