Jammu Kashmir: राजौरी की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन, इंडियन एयर फोर्स में लेगी ट्रेनिंग

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले की बेटी ने जिले का नाम रोशन किया है। जिले की ताहिरा रहमान (Tahira Rehman) भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में प्रशिक्षण लेंगी।

Tahira Rehman

ताहिरा रहमान (Tahira Rehman) जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पहली गुर्जर महिला हैं जिन्हें भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के फ्लाइंग ऑफिसर (flying officer) के रूप में चुना गया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले की बेटी ने जिले का नाम रोशन किया है। जिले की ताहिरा रहमान (Tahira Rehman) भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में प्रशिक्षण लेंगी। ताहिरा को भारतीय वायु सेना की AE (L) शाखा में शॉर्ट सर्विस कमीशन की ट्रेनिंग के लिए चुना गया है।

ताहिरा की मां राकिया बेगम ने इस मौके पर कहा कि मेरी बेटी ने बहुत मेहनत की है। मैं यहां के लोगों की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमें लगातार समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि यह उनकी बेटी की मेहनत और लोगों के समर्थन का नतीजा है जो आज ताहिरा को इतना बड़ा अवसर मिला।

बिहार पंचायत चुनाव: बिहार-झारखंड के सीमाई इलाकों में नक्सलियों पर कसी जाएगी लगाम, दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने बनाया प्लान

बता दें कि ताहिरा रहमान जम्मू-कश्मीर की पहली गुर्जर महिला हैं जिन्हें भारतीय वायु सेना के फ्लाइंग ऑफिसर (Indian Air Force flying officer) के रूप में चुना गया है। लम्बेरी गांव की फ्लाइंग ऑफिसर माया सूदन (Maya Sudan) के बाद वह राजौरी जिले दूसरी महिला हैं।

ये भी देखें-

ताहिरा की मां के साथ-साथ उनके परिवार वालों में उनकी इस उपलब्धि को लेकर काफी खुश हैं। साथ ही उनके गांव के लोगों का भी कहना है कि उनके गांव से किसी बेटी का इस तरह आगे बढ़ना बहुत ही खुशी की बात है और वह लोग चाहते हैं कि इसी तरह से गांव की सभी बेटियां आगे बढ़ती रहें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें