Jammu-Kashmir: बडगाम के चदूरा इलाके में मुठभेड़, हथियार के साथ आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है। बडगाम के चदूरा इलाके में यह मुठभेड़ हो रही है।

Pulwama

फाइल फोटो।

कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि बडगाम के चदूरा इलाके में मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम में 16 अक्टूबर को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। बडगाम के चदूरा इलाके में यह मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के मुताबिक, जवानों ने आतंकियों के खिलाफ तत्काल  मोर्चा संभाला लिया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आतंकी के पास से हथियार बरामद हुआ है।

कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने ट्वीट कर लिखा, ” बडगाम के चदूरा इलाके में मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला है।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के साथ सेना के जवानों ने संयुक्त रूप से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। हर आतंकी साजिश को नाकाम किया जा रहा है। आतंकियों की किसी भी कायराना हरकत का माकूल जवाब सुरक्षाबल दे रहे हैं।

INDIAN ARMY ने दुनिया के लिए पेश की मिसाल, पाकिस्तानी अधिकारी की कब्र की मरम्मत की

गौरतलब है कि साल 2020 में अब तक 182 आतंकी ढेर किए गए हैं और 41 आतंकी पकड़े गए हैं। इस बीच 3 आतंकियों ने सरेंडर किया है। वहीं 2019 में 152 आतंकी मारे गए थे, 43 आतंकी पकड़े गए थे और 3 आतंकियों ने सरेंडर किया था।

ये भी देखें-

हालांकि आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर में अब भी 223 आतंकी सक्रिय हैं। जम्मू में 69 आतंकियों के सक्रिय होने की खबर मिली है। बता दें कि बीते कुछ समय से आतंकियों के खिलाफ तेजी से ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इन ऑपरेशन की वजह से कई आतंकी मारे गए हैं और कई ने सरेंडर कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App