Jammu Kashmir: बांदीपोरा में आतंकी मुठभेड़, जवानों ने 2 दहशतगर्दों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बांदीपोरा के शोकबाबा जंगल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं।

Terrorist

File Photo

तलाशी के दौरान जैसे ही सेना और पुलिस की टीमें 24 जुलाई की सुबह मौके पर पहुंची, तो आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसके बाद मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बांदीपोरा के शोकबाबा जंगल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं। वहीं, मुठभेड़ में तीन घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है। पुलिस के अनुसार, बांदीपोरा के संबलर इलाके के शोकबाबा जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

इसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (J&K Police) और सुरक्षाबलों ने मिलकर यहां सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया। इसी दौरान आतंकियों (Terrorists) ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया। अभी भी ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि इलाके में दो-तीन आतंकी छिपे हुए हैं।

Maharashtra Flood: राज्य में अब तक गई 136 लोगों की जान, राहत और बचाव कार्य जारी

सूत्रों के मुताबिक,ऑपरेशन 23 जुलाई दोपहर में शुरू किया गया था। पुलिस को जंगल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। तलाशी के दौरान जैसे ही सेना और पुलिस की टीमें 24 जुलाई की सुबह मौके पर पहुंची, तो आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी थी जिसके बाद मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई।

बता दें कि इससे पहले 23 जुलाई को ही यहां सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी। सोपोर में जवानों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

ये भी देखें-

इस मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी फयाज अहमद वार लश्‍कर-ए- तैयबा का टॉप कमांडर था, जो राज्य में सुरक्षाबलों और नागरिकों पर कई हमलों का मास्टरमाइंड था। लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के टॉप कमांडर फयाज अहमद वार (Fayaz Ahmad War) पर 10 लाख रुपये का इनाम था। सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन में यह कामयाबी मिली थी। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें