जम्मू कश्मीर: घाटी से 60 युवाओं के गायब होने की खबर निकली फर्जी, पुलिस ने ट्वीट के जरिए किया खंडन

कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर ये बात साफ की है कि कश्मीर घाटी से 60 युवाओं के गायब होने की खबर पूरी तरह से फेक है।

Jammu and Kashmir

फाइल फोटो

Jammu and Kashmir: अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से पूरी दुनिया में हंगामा मचा हुआ है। इस बीच घाटी से 60 युवाओं के गायब होने की खबर झूठी निकली है। 

जम्मू कश्मीर: घाटी (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। इस बीच कुछ समय से ये खबरें सामने आ रही थीं कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद कश्मीर के युवा गायब हो रहे हैं और करीब 60 युवा कश्मीर से लापता हैं। ये आशंका जताई गई थी कि ये युवा किसी आतंकी संगठन या तालिबान से जुड़ गए हैं।

ऐसे में कश्मीर पुलिस ने इन खबरों का पूरी तरह से खंडन किया है। कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर ये बात साफ की है कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ये खबर चला रहे हैं कि कश्मीर घाटी से 60 युवा गायब हैं और ऐसा तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद हुआ है। ये पूरी तरह से फेक न्यूज है।

बिहार: लखीसराय में नक्सली मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से पूरी दुनिया में हंगामा मचा हुआ है। इस बीच ये खबर आई थी कि जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना था कि कम से कम 6 आतंकी समूहों ने बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की है। इनकी कुल संख्या 25 से 30 बताई जा रही है।

इसके अलावा खबर ये भी थी कि जम्मू-कश्मीर से 60 युवा गायब हैं। आशंका जताई जा रही थी कि ये युवा किसी आतंकी संगठन या तालिबान से जुड़ गए हैं। हालांकि अब कश्मीर पुलिस ने साफ कर दिया है कि ये एक फर्जी न्यूज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें