Jammu and Kashmir: अनंतनाग से आतंकी और उसका सहयोगी गिरफ्तार, जैश से है संबंध

ये दोनों आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। दोनों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। केस दर्ज कर लिया गया है।

Lashkar e Mustafa

सांकेतिक तस्वीर

कुछ समय पहले खबर आई थी कि 2020 में आतंकी ((Terrorist) संगठनों में शामिल हुए युवाओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। सरकार और सुरक्षाबलों की तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के युवाओं को आतंकी संगठन बरगलाने में कामयाब हो रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच पुलिस ने अनंतनाग से एक आतंकी (terrorist) और एक उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

ये दोनों आतंकी (Terrorist) संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। दोनों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि 2020 में आतंकी संगठनों में शामिल हुए युवाओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

सरकार और सुरक्षाबलों की तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के युवाओं को आतंकी संगठन (Terrorist Organization) बरगलाने में कामयाब हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़: बस्तर और दंतेवाड़ा में बर्ड फ्लू की दस्तक, प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

दरअसल, आंकड़े यह बता रहे हैं कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बावजूद आतंकी संगठन (Terrorist Organizations) घाटी के युवाओं को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल यानी साल 2020 में 167 स्‍थानीय युवा हिज्‍बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen), जैश-ए-मोहम्‍मद(Jaish-e-Mohammed), लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और टेररिस्‍ट रेसिस्‍टेंट फ्रंट (TRF) जैसे आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं।

वहीं, साल 2019 में केवल 115 युवा आतंकी संगठनों (Terrorist Organizations) में शामिल हुए थे। अधिकारियों के अनुसार, इन आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले लोगों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें