इजरायली सेना ने हमास के कमांडर के घर को उड़ाया, जारी किया वीडियो

इजरायली सेना (Israeli Army) ने 16 मई को फलस्‍तीन के गाजा पट्टी शहर में जोरदार मिसाइल हमला करके हमास के राजनीतिक शाखा के प्रमुख याह्या सिनवार के घर को उड़ा दिया।

Palestine

इजरायली सेना (Israeli Army) ने हमास की जबलिया बटालियन के कमांडर के घर पर किए गए हवाई हमले का वीडियो भी जारी किया है।

इजरायली सेना (Israeli Army) ने 16 मई को फलस्‍तीन के गाजा पट्टी शहर में जोरदार मिसाइल हमला करके हमास के राजनीतिक शाखा के प्रमुख याह्या सिनवार के घर को उड़ा दिया। याह्या सिनवार (Yahya Sinwar) गाजा में फलस्‍तीनी संगठन हमास का सबसे बड़ा नेता है। इजरायली सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल हिदाई जिल्बरमैन के अनुसार, सिनवार अपने समूह के अन्‍य नेताओं के साथ संभवत: इस घर में छिपा हुआ था।

सिनवार पर इजरायली सैनिकों के अपहरण और उनकी हत्‍या करने के कई गंभीर आरोप हैं। इजरायली हमले में याह्या सिनवार मारा गया या बच गया, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

Coronavirus: भारत में घटे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस

बता दें कि साल 2015 में याह्या को अमेरिका ने आतंकी घोषित किया था। याह्या ने फरवरी, 2017 में हमास नेता इस्‍माइल हनियेह से राजनीतिक शाखा के प्रमुख का पदभार लिया था।

सिनवार ने हमास के सुरक्षा घेरे में काम करते हुए काफी पहचान बना ली। वह हमास के सहसंस्‍थापकों में से एक है। इजरायली सेना (Israeli Army) ने हमास की जबलिया बटालियन के कमांडर के घर पर किए गए हवाई हमले का वीडियो भी जारी किया है।

ये भी देखें-

वीडियो जारी करते हुए सेना ने कहा घर में आतंकवाद और इजरायल को नुकसान पहुंचाने की साजिश चल रही थी। उधर, फिलिस्तीन पर इजरायल द्वारा किए जा रहे हमलों के जवाब में एक बार फिर स्पेन की सड़कों पर प्रदर्शन किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें