ईरान की राजधानी तेहरान में भीषण विस्फोट, 19 लोगों की जान गई

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में एक भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है। उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई।

Tehran

तेहरान में भीषण धमाका।

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में एक भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है। उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई। जबकि इस भयंकर विस्फोट में कई लोगों के जख्मी होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, सीना अतहर के स्वास्थ्य केंद्र में विस्फोट से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

आगजनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिसमें कई विस्फोट के बाद आग की लपटें नजर आ रही हैं। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने 30 जून को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने पहले 13 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी। तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मलेकी ने बाद में सरकारी टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

बिहार: व्यवसायी से मांगी थी लेवी, मुजफ्फरपुर में तीन नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे

तेहरान (Tehran) की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने मलेकी के हवाले से कहा कि मरने वालों में 15 महिलाएं और 4 पुरुष हैं। जलाल मालेकी ने कहा कि विस्फोट के बाद लगी आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने 20 लोगों को वहां से निकाला भी है। एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक इस क्लीनिक में कुल 25 कर्मचारी काम करते हैं, जिसमें हल्की सर्जरी और कुछ रोगों का इलाज किया जाता है।

तेहरान (Tehran) के डिप्टी गवर्नर हमीद्रेजा गौदरजी ने सरकारी टेलीविजन ने कहा कि इमारत में मेडिकल गैस टैंक से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी। सरकारी टेलीविजन का कहना है कि वहां और विस्फोट होने की आशंका बनी हुई है क्योंकि मेडिकल सेंटर में अभी कई और ऑक्सीजन टैंक मौजूद हैं। चश्मदीद मरजान हघीघी ने ‘एपी’ को बताया कि पुलिस ने आस-पास की सभी सड़कों पर अवरोधक लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें