भारत आ रहा था इजरायल का कार्गो शिप, इरान ने किया मिसाइल से हमला

ईरान (Iran) ने इजरायल (Israel) के एक कार्गो शिप पर मिसाइल से हमला किया है। इजरायल और ईरान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच एक इजरायली सिक्योरिटी अधिकारी ने यह बात कही है।

Iran

सांकेतिक तस्वीर।

ईरान (Iran) और इजरायल (Israel) के संबंधों में पिछले कुछ समय में काफी तनाव है। इस बीच ईरान ने इजरायल के एक कार्गो शिप पर मिसाइल से हमला किया है।

ईरान (Iran) ने इजरायल (Israel) के एक कार्गो शिप पर मिसाइल से हमला किया है। इजरायल और ईरान के तनावपूर्ण संबंधों के बीच एक इजरायली सिक्योरिटी अधिकारी ने यह बात कही है। अधिकारी का कहना है कि अरब सागर में इजरायल के एक कार्गो शिप पर मिसाइल से हमला किया गया है। ये जहाज इजरायल का था और ईरान ने यह हमला करवाया है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह शिप तंजानिया से भारत जा रहा था। हालांकि, इस हमले में शिप को कोई खास नुकसान नहीं हुआ है। इस हमले को लेकर अब तक इजरायल सरकार के अधिकारियों की तरफ से भी कोई स्टेटमेंट नहीं आया है।

कोरियाई रक्षा मंत्री 3 दिवसीय भारत यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे, देखें PHOTOS

चैनल 12 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस शिप का मालिक पोर्ट सिटी हाएफा में मौजूद एक्सटी मैनेजमेंट है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले के बाद ये शिप काफी धीमी गति से चल रहा था लेकिन तीन घंटे बाद इस जहाज ने अपनी सामान्य स्पीड पकड़ ली थी।

गौरतलब है कि पिछले महीने गल्फ ऑफ ओमान में ऐसे ही एक इजरायली जहाज पर हमला हुआ था। 25 फरवरी की रात एमवी हेलियोस रे नाम के इस जहाज पर हुए हमले को लेकर इजरायल के पीएम ने ईरान को दोषी ठहराया था। हालांकि, ईरान ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर दिया था।

बांग्लादेश की 2 दिवसीय यात्रा पर ढाका पहुंचे पीएम मोदी, वॉर मेमोरियल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि ईरान (Iran) और इजरायल (Israel) के संबंधों में पिछले कुछ समय में काफी तनाव है। कुछ समय पहले ही इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गेंट्स ने कहा था कि अगर ईरान ने परमाणु हथियारों को बनाने की योजना पर काम जारी रखा तो इजरायल उसके परमाणु ठिकानों पर हमला करेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि उनका देश अपने किसी सहयोगी देशों के बिना भी ईरान पर हमला करने की ताकत रखता है।

ये भी देखें-

वहीं, ईरान (Iran) ने भी इजरायल (Israel) को जवाब दिया था। ईरान के रक्षा मंत्री अमीर हातमी ने कहा था कि अगर इजरायल ने हमला करने की सोची तो वे तेल अवीव जैसे प्रमुख शहर को बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा था कि ईरान के पास आज अपने देश की रक्षा करने के साधन मौजूद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें