India-China Standoff: भीषण ठंड से चीनी सैनिकों के हौसले पस्त, LAC पर हर दिन बदल रही ड्यूटी

India China standoff: लद्दाख में भारत और चीन के बीच अभी भी मतभेद जारी है। लेकिन मौसम बदलने की वजह से LAC पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

India China standoff

फाइल फोटो।

India-China standoff: भारतीय जवान मौसम का सामना करने के लिहाज से ज्यादा मजबूत हैं लेकिन चीनी सैनिकों की इस ठंड में हालत खराब होती जा रही है। 

नई दिल्ली: लद्दाख में भारत और चीन के बीच अभी भी मतभेद जारी है। लेकिन मौसम बदलने की वजह से LAC पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसका सीधा असर वहां तैनात जवानों पर पड़ रहा है।

LAC पर भारत और चीन के हजारों जवान इस भीषण ठंड में भी तैनात हैं। लेकिन अब चीनी सैनिकों के हौसले पस्त होते दिख रखे हैं। इसी वजह से चीन (India-China standoff) के सैनिक फॉरवर्ड पोजिशनों पर हर रोज बदले जा रहे हैं, वहीं भारत के सैनिक उन्हीं लोकेशंस पर लंबे वक्त तक टिक रहे हैं।

एक सरकारी सूत्र के मुताबिक, भारतीय जवान उन फॉरवर्ड पोस्ट्स पर ज्यादा लंबे समय तक तैनात रहते हैं, जिन पर चीनी सैनिकों को डेली बेसिस पर रोटेट होना पड़ता है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 94,62,810, दिल्ली में मौत के आंकड़े खौफनाक

इससे साफ होता है कि भारतीय जवान मौसम का सामना करने के लिहाज से ज्यादा मजबूत हैं। बता दें कि चीन ने इसी साल अप्रैल-मई में एलएसी पर करीब 60 हजार जवानों को पूर्वी लद्दाख सेक्टर में तैनात किया था।

गौरतलब है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई थी, इसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे और चीनी सैनिक भी मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें