1965 के भारत-पाक युद्ध के समय जो रेल लिंक हुई थी बंद, उसे PM मोदी और शेख हसीना ने दोबारा शुरू किया

इस द्विपक्षीय वार्ता में पीएम मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिस्सा लिया। PM MODI ने ये भरोसा दिलाया है कि बांग्लादेश उनकी प्राथमिकता में है।

PM MODI

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि विजय दिवस के बाद हमारी मुलाकात काफी अहम है। हमारी प्राथमिकता है कि बांग्लादेश के साथ हमारे संबंधों में मजबूती और गहराई आए।

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के लिए आज एक अहम दिन है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हो रही है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए ये वार्ता वर्चुअल तरीके से की जा रही है।

इस द्विपक्षीय वार्ता में पीएम मोदी (PM Modi) और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने ये भरोसा दिलाया है कि बांग्लादेश उनकी प्राथमिकताओं में से एक है।

इस दौरान चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक की शुरुआत की गई है और दोनों देशों ने कई MoU भी साइन किए गए हैं।

इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि विजय दिवस के बाद हमारी मुलाकात काफी अहम है। हमारी प्राथमिकता है कि बांग्लादेश के साथ हमारे संबंधों में मजबूती और गहराई आए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान भारत-बांग्लादेश का अच्छा तालमेल रहा है। कनेक्टिविटी पर दोनों देशों का जोर है और भारत हमेशा बंग बंधु का सम्मान करता है।

भारत के साथ चीन की आक्रामक नीति के खिलाफ अमेरिका, ड्रैगन के विरोध में अमेरिकी संसद ने रक्षा नीति विधेयक पास किया

इस मौके पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भी संबोधन दिया। उन्होंने 1971 की जंग को याद किया। उन्होंने कहा कि दोनों देश विजय दिवस मना रहे हैं। शेख हसीना ने 1971 में शहीद हुए भारतीय जवानों को भी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने जंग के दौरान उनके परिवार पर आए मुश्किल वक्त को भी याद किया।

शेख हसीना ने ये भी कहा कि आने वाले समय में भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था में अहम रोल अदा करने वाला है। दोनों देशों के बीच ये द्विपक्षीय वार्ता इसलिए खास है, क्योंकि दोनों देशों ने चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी के बीच रेल लिंक को शुरू किया। ये वही रेल लिंक है जिसे भारत-पाकिस्तान के बीच हुई 1965 की लड़ाई के समय बंद किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें