CBSE 12th Exam 2021: कोरोना के कारण केंद्र सरकार ने रद्द की परीक्षा, छात्रों की सेहत से कोई समझौता नहीं होगा

ये मीटिंग ऐसे वक्त में हुई जब कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को मंगलवार सुबह एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया ।

PM Modi

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 12वीं की बोर्ड परीक्षा (Board Exams) रद्द करने का निर्णय लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में ये निर्णय लिया गया। जिसमें पीएम ने छात्रों की हितों को ध्यान में रखते हुये इतना बड़ा निर्णय लिया है।  

छत्तीसगढ़: कोंडागांव में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में महिला सहित दो नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

पीएमओ के मुताबिक, बैठक में पीएम (PM Modi) ने साफ किया कि छात्रों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और इससे किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है। पीएम मोदी ने साफ कहा कि परीक्षा (Board Exams) को लेकर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की उत्सुकता को समाप्त किया जाना चाहिए। ऐसे में तनाव भरे माहौल में छात्रों को परीक्षा में शामिल होने को लेकर दबाव नहीं डाला जाना चाहिए।

इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, पीएम मोदी (PM Modi) के प्रमुख सचिव, कैबिनेट सचिव और शिक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि ये मीटिंग ऐसे वक्त में हुई जब कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को मंगलवार सुबह एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया ।

गौरतलब है कि इस बैठक से पहले हुई मीटिंग में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण 14 अप्रैल को 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा (Board Exams) रद्द करने और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें