गृह मंत्री अमित शाह ने देश को दिया सुरक्षा का भरोसा, सर्जिकल स्ट्राइक पर दिया ये बयान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 17 जनवरी को कहा कि उरी और पुलवामा में आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान में की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ ने जनता को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भाजपा सरकार में सुरक्षित हैं।

Amit Shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि संकल्पबद्ध सरकार ने 2014 और 2019 के बीच उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का कड़ा जवाब दिया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 17 जनवरी को कहा कि उरी और पुलवामा में आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान में की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ ने जनता को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भाजपा सरकार में सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि संकल्पबद्ध सरकार ने 2014 और 2019 के बीच उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का कड़ा जवाब दिया था।

गृहमंत्री हाल ही में कर्नाटक में हुए पंचायत चुनाव में जीते भाजपा उम्मीदवारों को बधाई देने के लिए बागलकोट में आयोजित कार्यक्रम ‘जनसेवक समावेश’ में बोल रहे थे। बता दें कि अमित शाह दो दिनों के दौरे पर कर्नाटक में हैं।

छत्तीसगढ़: नक्सली इलाकों में ITBP के जवानों की पहल, अपने खर्चे पर बच्चों के लिए चला रहे स्मार्ट क्लासेज

गृहमंत्री शाह ने कहा, ‘भाजपा सरकार ने पाकिस्तान के भीतर दो बार ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की और वहां आतंकवादियों का खात्मा किया।” उन्होंने कहा कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ ने जनता को भरोसा दिया कि राष्ट्र की सीमाएं सुरक्षित हैं क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री हैं और देश में भाजपा की सरकार है। इसके साथ ही शाह ने कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस की निंदा की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ विरोध कर सकते हैं, कुछ कर नहीं सकते और अगर कोई कुछ करता है तो उसे रोक देते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं और लोगों से अपील की कि अपनी बारी आने पर टीके जरूर लगवाएं।

Chhattisgarh: बैंकों से लोन लेकर CGRDC बनाएगी सड़क, निर्माण कार्यों में तेजी लाने की कवायद में जुटी सरकार

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। अमित शाह ने कांग्रेस से पूछा है कि आखिर उसने किसानों को सालाना 6 हजार रुपये क्यों नहीं दिए। उन्होंने एक बार फिर से दोहराया है कि नए कृषि कानून (New Farm Laws) से किसानों की आय बढ़ेगी।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, “मैं उन कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं जो किसानों के पक्ष में बात कर रहे हैं। आपने किसानों को 6,000 रुपये प्रति वर्ष क्यों नहीं दिए या जब आप सत्ता में थे तब प्रधानमंत्री आवास बीमा योजना या संशोधित इथेनॉल नीति बनाई? क्योंकि आपका इरादा सही नहीं था।”

ये भी देखें-

अमित शाह (Amit Shah) ने एक बार फिर से दोहराया कि नए कृषि कानून से किसानों की आय बढ़ेगी। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। तीनों कृषि कानून किसानों की आय को कई गुना बढ़ाने में मदद करेंगे। अब किसान देश और दुनिया में कहीं भी कृषि उत्पाद बेच सकते हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें