हरियाणा: शहीद BSF जवान भुरू सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

शहीद हुए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर भुरू सिंह का आज पानीपत स्थित उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Bhuru Singh

बीएसएफ जवान भुरू सिंह (Bhuru Singh) की उम्र 56 साल थी और वह मंगलवार की सुबह ड्यूटी के दौरान गश्त पर निकले थे। यहीं घात लगाए बैठे उग्रवादियों ने उन पर हमला कर दिया।

पानीपत: त्रिपुरा में भारत बांग्लादेश की सीमा के पास हुए उग्रवादी हमले में शहीद हुए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर भुरू सिंह (Bhuru Singh) का आज पानीपत स्थित उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बीएसएफ जवान भुरू सिंह (Bhuru Singh) की उम्र 56 साल थी और वह मंगलवार की सुबह ड्यूटी के दौरान गश्त पर निकले थे। यहीं घात लगाए बैठे उग्रवादियों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में भुरू सिंह और उनके साथी शहीद हो गए।

बिहार: भागलपुर जंक्शन के साथ ही नक्सलियों ने रेलवे सुरंग को भी उड़ाने की प्लानिंग की थी, सुरक्षाबलों ने रातभर की गश्त

भुरू सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव अहर पहुंचा। इस दौरान गांव के लोग भावुक थे और भारत माता की जय और शहीद भुरू सिंह अमर रहें के नारे लगा रहे थे।

शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। इसके बाद उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद भुरू सिंह का छोटा बेटा और पुत्रवधु भी बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। शहीद भुरू सिंह का बड़ा बेटा एक प्राइवेट कंपनी में है। शहीद की पत्नी का पहले ही निधन हो चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें