Farmers Protest: कोरोना की चपेट में आए सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के 2 IPS ऑफिसर

देश में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) 15 दिनों से जारी है। कड़ाके की ठंड और कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के बीच किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं।

Corona Positive

किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के बीच सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के दो आईपीएस ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। 

देश में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) 15 दिनों से जारी है। कड़ाके की ठंड और कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के बीच किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। इस बीच सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के दो आईपीएस ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों के मोर्चे पर पुलिस बल की कमान संभालने वाले ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, एक डीसीपी और एक एडिशनल डीसीपी भी संक्रमित हैं। इनमें से एक आउटर-नॉर्थ के डीसीपी गौरव और दूसरे एडिशनल डीसीपी घनश्याम बंसल हैं।

कोरोना वायरस: वैक्सीन बनाने के अंतिम पड़ाव पर दुनिया की 8 कंपनियां, 3 स्वदेशी कंपनियां भी रेस में शामिल

जैसे ही अधिकारियों की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की पुष्टि हुई है दोनों होम आइसोलेशन में चले गए। वहीं सिंघु बॉर्डर की रेड लाइट पर धरने पर बैठे किसानों के खिलाफ पुलिस ने FIR भी दर्ज किया है। किसानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने और महामारी एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कल ही दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच गुलाब और मास्क बांटे। साथ ही किसानों को कोविड-19 टेस्ट (COVID-19 Test)  करवाने का आग्रह किया था। किसानों ने कोविड टेस्ट करवाने से साफ तौर पर मना कर दिया। उसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच करवाई गई। हालांकि, पांच से सात पुलिसकर्मियों का टेस्ट करवाने के बाद जांच टीम को वापस भेज दिया गया।

ये भी देखें-

उधर, चिल्ला बॉर्डर पर 9 दिसंबर की शाम दिल्ली से नोएडा जाने वाला रास्ता खुलने से आम लोगों ने राहत की सांस ली है। किसानों के अनुसार, दिल्ली और यूपी पुलिस बंद रास्ता खोलने के लिए लगातार आग्रह कर रही थी। उसके बाद 9 दिसंबर की शाम किसानों ने आम सहमति बनाकर रास्ता खोल दिया। किसानों का कहना है कि रास्ता खोले जाने के बाद 10 दिसंबर की दोपहर में दिल्ली पुलिस ने किसानों को सफेद गुलाब और मास्क भेंटकर धन्यवाद दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें