छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सड़क को काटा, 13 साल के लंबे इंतजार के बाद ग्रामीणों के लिए बन पाई थी

पहले भी कई बार इस रूट की सड़क को नक्सलियों ने नुकसान पहुंचाया है। बहरहाल अब एक बार फिर ग्रामीणों को लंबा सफर तय करके दूसरी जगहों पर जाना होगा।

हापु-मुंडा के पास 4 जगह रोड को काटा।

पहले भी कई बार इस रूट की सड़क को नक्सलियों ने नुकसान पहुंचाया है। बहरहाल अब एक बार फिर ग्रामीणों को लंबा सफर तय करके दूसरी जगहों पर जाना होगा।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एकबार फिर नक्सलियों ने विकास के कार्यों को नुकसान पहुंचाया है। नक्सलियों ने अरनपुर से पोटाली जाने वाली सड़क को काट दिया है। नक्सलियों ने हापु-मुंडा के पास 4 जगह रोड को काटा है। नक्सली इस इलाके में सड़क निर्माण से नाखुश हैं और इन सड़क के जरिए सुरक्षा बलों के सक्रिय होने से असहज महसूस कर रहे हैं।

जिले में ऐसी ही जगहों पर सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है जहां पर नक्सलियों को प्रभाव कई सालों से है लेकिन सड़क न होने के चलते सेना को यहां आने जाने की परेशानी होती है। ऐसे में सड़कों को बड़े स्तर पर निर्माण किया जा रहा है।

ताजा मामले में सामने आया है कि सड़क को इस तरह से काट गया है जिससे वाहन को इस सड़क पर न चल सकें। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के खौफ की वजह से यहां पर 13 साल बाद सड़क बनाई गई थी। पाेटाली में पुलिस कैंप खोले जाने के बाद ऐसा संभव हो पाया था। बताया जा रहा है कि सड़क को काटने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग गए।

इसके जरिए ग्रामीणों को सुविधाएं मिल रही थीं। खुद सेना की निगरानी में इस सड़क का निर्माण किया गया था। यह पहला मौका नहीं है जब नक्सलियों ने इस सड़क पर हमला बोला हो पहले भी कई बार इस रूट की सड़क को नक्सलियों ने नुकसान पहुंचाया है। बहरहाल अब एक बार फिर ग्रामीणों को लंबा सफर तय करके दूसरी जगहों पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें