महाराष्ट्र: गढ़चिरौली पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 18 लाख के इनामी 4 नक्सलियों को दबोचा

नक्सली वाड्डे कंपनी नंबर दस में क्षेत्रीय समिति के सदस्य के रूप में काम कर रहा था और वह 2020 में कोटी गांव में पुलिसकर्मी दुष्यंत पंढारी नंदेश्वर की नृशंस हत्या में शामिल था।

Naxalites

Photo Credit: @JantaseRista

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस ने गुरुवार को एक महिला सहित चार नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। इन सभी पर प्रशासन ने करीब 18 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। 

महाराष्ट्र: मुंबई के अस्पताल में कुख्यात नक्सल नेता नर्मदा एक्का की मौत, गढ़चिरौली में पुलिस टीम पर हमले की थी आरोपी

जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर गढ़चिरौली के विशेष अभियान दस्ते (सी-60) ने नेलगुंडा के जंगलों में नक्सल-विरोधी अभियान शुरू किया। जहां छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) की पहचान 30 वर्षीय बापू उर्फ रामजी दोघे वाड्डे निवासी नेलगुंडा, 34 वर्षीय मारोटी उर्फ अंतुराम उर्फ मानिक साधु गवाडे निवासी धनोरा थानाक्षेत्र के कनेली गांव, 24 वर्षीय महिला नक्सली सुमन उर्फ जन्नी कोमाटी कुद्यामी निवासी भामरागाड के पडपटनपल्ली इलाके और अजीत उर्फ भारत मैनू हिचामी निवासी इटापल्ली इलाके के जारेवाडा गांव के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, नक्सली वाड्डे कंपनी नंबर दस में क्षेत्रीय समिति के सदस्य के रूप में काम कर रहा था और वह 2020 में कोटी गांव में पुलिसकर्मी दुष्यंत पंढारी नंदेश्वर की नृशंस हत्या में शामिल था। अकेले नक्सली वाड्डे के खिलाफ हत्या, आगजनी, लूटपाट और पुलिसकर्मियों पर हमले जैसे कुल 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

पुलिस ने आगे बताया कि नक्सली गवाडे और हिचामी इसी साल दो ग्रामीणों की नृशंस हत्या के आरोपी हैं। ऐसे में गिरफ्तार किये गये इन नक्सलियों (Naxalites) के ऊपर प्रशासन ने 18 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। साथ ही पुलिस ने नक्सलियों के बारे में आस-पास के थाने से भी जानकारी जुटा रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें