महाराष्ट्र: मुंबई के अस्पताल में कुख्यात नक्सल नेता नर्मदा एक्का की मौत, गढ़चिरौली में पुलिस टीम पर हमले की थी आरोपी

नर्मदा एक्का (Naxali Narmada Ekka) को 11 जून, 2019 को पति किरण उर्फ ​​सुधाकर के साथ गढ़चिरौली नक्सल हमले में उनकी कथित भूमिका के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Naxali Narmada Ekka

Photo Credit: @Amarujala

महाराष्ट्र और अन्य नक्सल प्रभावित राज्यों में दर्जनों आपराधिक मामलों का सामना करने वाली वरिष्ठ नक्सली नेता उप्पुगंती निर्मला कुमारी उर्फ ​​नर्मदा एक्का (Naxali Narmada Ekka) की कैंसर से मौत हो गई है। एक्का वर्ष 2019 में गढ़चिरौली में पुलिस टीम पर हुए जानलेवा हमले में भी कथित तौर पर शामिल रही थी।

भारत के खिलाफ पाक ने तैयार की भाड़े के आतंकियों की फौज, घुसपैठ के लिए संघर्ष विराम की आड़ में पाक सेना ने बढ़ाई ताकत

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, नर्मदा एक्का (Naxali Narmada Ekka)  को चार साल पहले कैंसर से ग्रसित होने का पता चला था और नौ अप्रैल को मुंबई के उपनगर बांद्रा में एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

अधिकारी के अनुसार, दंडकारण्य विशेष क्षेत्रीय समिति की सदस्य रही नर्मदा एक्का (Naxali Narmada Ekka) को 11 जून, 2019 को पति किरण उर्फ ​​सुधाकर के साथ गढ़चिरौली नक्सल हमले में उनकी कथित भूमिका के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसमें 15 पुलिसकर्मी और एक नागरिक की जान चली गई थी। यह जोड़ा मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का रहने वाला था।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें