नक्सल प्रभावित जंगल में फंसी प्रेगनेंट महिला को CRPF के जवानों ने दी नई जिंदगी, मामला जानकर होगा गर्व

दंतेवाड़ा (Dantewada) में एक प्रेगनेंट महिला लैंडस्लाइड की वजह से रोड जाम होने पर जंगल में फंस गई। ये उसकी डिलीवरी का समय था

woman in Dantewada

तस्वीर- सोशल मीडिया से

दंतेवाड़ा (Dantewada) के कोंडासावली इलाके में भारी बारिश हुई थी, जिसकी वजह से पहाड़ धसक गया और इसका मलबा सड़क पर गिर गया। मलबे की वजह से सड़क जाम हो गई। चूंकि ये इलाका नक्सलियों का गढ़ है, इसलिए लोग इधर से निकलने में भी डर रहे थे।

दंतेवाड़ा: कहते हैं कि ये प्रकृति हर मुश्किल घड़ी में कोई न कोई रास्ता निकाल ही देती है, या यूं कहें कि किसी न किसी को मदद के लिए भेज ही देती है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में सामने आया है।

यहां एक प्रेगनेंट महिला लैंडस्लाइड की वजह से रोड जाम होने पर जंगल में फंस गई। ये उसकी डिलीवरी का समय था और ऐसे में वह कहीं नहीं जा सकती थी। हालात ऐसे थे कि जरा सी लापरवाही से जान को खतरा हो सकता था। तभी CRPF के जवानों ने महिला की जिम्मेदारी ली और CRPF के कैंप में ही महिला की डिलीवरी करवाई।

दरअसल जैसे ही CRPF के जवानों को ये पता लगा कि एक महिला प्रेगनेंट है और ये उसका डिलीवरी का समय है तो उन्होंने फौरन महिला को CRPF के 231 बटालियन के कोंडासावली कैंप पहुंचाया और उसकी डिलीवरी करवाई।

ये भी पढ़ें- Corona: बीते 24 घंटे में देश में सामने आए कोरोना के 61,408 नए मामले, इतने लोगों की मौत

डिलीवरी के बाद मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं और उन्हें सकुशल उनके घर दोरापारा में छोड़ दिया गया है।

बता दें कि दंतेवाड़ा के कोंडासावली इलाके में भारी बारिश हुई थी, जिसकी वजह से पहाड़ धसक गया और इसका मलबा सड़क पर गिर गया। मलबे की वजह से सड़क जाम हो गई। चूंकि ये इलाका नक्सलियों का गढ़ है, इसलिए लोग इधर से निकलने में भी डर रहे थे।

CRPF के जवानों ने यहां भी आगे आकर जिम्मेदारी ली और सड़क से मलबे को साफ किया जा रहा है। नक्सलियों के हमले के खतरे के बीच CRPF के जवानों का ये हौसला प्रेरणा देने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें