Coronavirus: खतरनाक वायरस से भारत में पहली मौत, देश में मरीजों की संख्या 74 के पार

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पंद्रह नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

Coronavirus

कर्नाटक में दो दिन पहले हुई 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से हुई पहली मृत्यु है। राज्य सरकार ने बताया कि इस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था‚ जिस कारण उसका इलाज चल रहा था। मृत्यु पहले लिए गए उसके नमूनों की जांच में कोविड–19 (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Coronavirus

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने ट्वीट किया कि इस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने‚ उन्हें पृथक रखने और प्रोटोकॉल में शामिल अन्य कदम उठाए जा रहे हैं।

पढ़ें- Coronavirus: WHO ने वैश्विक महामारी घोषित किया

उन्होंने कहा‚ “कलबुर्गी के 76 वर्षीय व्यक्ति‚ जिसकी मृत्यु हो गई थी और जो कोविड–19 (COVID-19) संक्रमण का संदिग्ध मरीज था‚ उसमें कोविड–19 (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने‚ उन्हें पृथक रखने और प्रोटोकॉल में शामिल अन्य कदम उठाए जा रहे हैं।” हाल ही में सऊदी अरब से लौटे इस व्यक्ति की मंगलवार रात मौत हो गई थी।

कोरोना मरीजों की संख्या 74

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पंद्रह नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। चौदह नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से जबकि एक–एक मामला दिल्ली‚ लद्दाख‚ उत्तर प्रदेश और आंध्र से सामने आया है। वहीं‚ एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

मंत्रालय ने राज्यवार आंकड़े बताते हुए कहा कि दिल्ली में तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के छह मामले सामने आ चुके हैं‚ जबकि उत्तर प्रदेश में दस लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।

कर्नाटक में चार‚ महाराष्ट्र में ग्यारह और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं। मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान‚ तेलंगाना‚ तमिलनाडु‚ जम्मू–कश्मीर और पंजाब में एक–एक मामला सामने आया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें