Coronavirus: ईरान में एक ही दिन में 129 लोगों की मौत, संसदीय चुनाव टला

महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक इस वायरस (Coronavirus) से सोमवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इतना ही नहीं वरिष्ठ अधिकारी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

Coronavirus

ईरान (Iran) में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण 129 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों का आंकड़़ा बढ़कर 853 तक पहुंच गया जबकि संक्रमण के 14,991 कंफर्म मामले हैं। ईरान (Iran) के सरकारी चैनल ने यह जानकारी दी। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण चार प्रमुख धार्मिक स्थल भी बंद किए गए हैं। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक इस वायरस (Coronavirus) से सोमवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इतना ही नहीं वरिष्ठ अधिकारी भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

Coronavirus

विशेषज्ञों की समिति के एक सदस्य‚ जिसके पास देश के सर्वोच्च नेता को नामित और निष्काषित करने की शक्ति है‚ की भी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मौत हो गई। अयातुल्लाह हाशेम बठाई (78) ईरान (Iran) के हाल के उन वरिष्ठ अधिकारियों में शुमार हैं‚ जिनकी इस वायरस से मौत हुई है।

ईरान (Iran) के 80 वर्षीय सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खमनेई को भी सावधानी बरतते हुए हाल के एक कार्यक्रम में हाथों में दस्ताने पहने हुए देखा गया। प्रकोप से निपटने वाले अभियान का नेतृत्व कर रहे अली रेजा जाली ने कहा कि अगर यह हालात बरकरार रहे तो यह हमारे पास उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं पर भारी पड़़ सकता है।

पढ़ें- कोरोना पर SAARC देशों की कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, भारत ने लताड़ा

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान के अस्पतालों में 30 हजार बिस्तरों के साथ ही देशभर के अस्पतालों में करीब 110,000 बिस्तरों की क्षमता है।

ईरान (Iran) ने कोविड–19 (Coronavirus) के कारण संसदीय चुनाव के दूसरे चक्र को टाल दिया और अब यह 11 सितम्बर को होगा। संविधान के ‘गार्जियन काउंसिल’ के प्रवक्ता अब्बासअली कादखोदई ने यह घोषणा की है।

<

p style=”text-align: justify;”>समाचार एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक‚ कादखोदई ने कहा कि काउंसिल ने ईरानी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुरोध के साथ नोवल कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार के कारण दूसरे चुक्र के चुनाव को टालने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा‚ संसदीय चुनाव का दूसरा चक्र 17 अप्रैल को होना था‚ लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें