वायरल वीडियो: यूपी के शहर में कोविड टेस्ट में धांधली, 2500 रुपये में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट की गारंटी

मेरठ के सीएमओ के मुताबिक, अस्पताल के द्वारा नेगेटिव रिपोर्ट दी जा रही थी। इसकी मदद से लोग आसानी से किसी दूसरी बीमारी का इलाज या ऑपरेशन करवा सकते थे।

Delhi Corona Survey

सांकेतिक तस्वीर।

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संकट देश के लगभग हर हिस्से में फैल चुका है। इस मुसीबत के वक्त में भी धोखेबाजों की कोई कमी नहीं है। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर से ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां सिर्फ 2500 रुपये की कीमत पर एक अस्पताल नेगेटिव कोविड-19 रिपोर्ट देने के लिए तैयार है। दरअसल, बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये मेरठ के एक नर्सिंग होम का है, जिसमें सिर्फ 2500 रुपये देकर कोई भी व्यक्ति नेगेटिव कोरोना (Coronavirus) टेस्ट रिपोर्ट ले सकता है। वीडियो के वायरल होने के बाद प्राइवेट अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

Coronavirus Updates: रूस को पछाड़कर टॉप 3 में पहुंचा भारत, संक्रमितों की संख्या ने सबको चौंकाया

मेरठ के चीफ मेडिकल ऑफिसर के द्वारा अब अस्पताल के खिलाफ जांच की जा रही है, जबकि एक केस भी दर्ज कर दिया गया है। मेरठ के सीएमओ के मुताबिक, अस्पताल के द्वारा नेगेटिव रिपोर्ट दी जा रही थी। इसकी मदद से लोग आसानी से किसी दूसरी बीमारी का इलाज या ऑपरेशन करवा सकते थे। वायरल वीडियो में कछ लोगों का ग्रुप अस्पताल के स्टाफ से नेगेटिव कोविड (Coronavirus) रिपोर्ट देने की मांग करता है। इसमें कुछ लोग अस्पताल के कर्मचारी को दो हजार रुपये दे रहे हैं और बाकी 500 रुपये रिपोर्ट मिलने पर देने की बात कह रहे हैं।

इस मामले के बारे में मेरठ के डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि मेरठ का एक वीडियो वायरल हुआ है, उस मामले में केस दर्ज किया गया है, साथ ही नर्सिंग होम का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है। डीएम ने कहा कि नर्सिंग होम सील किया जा चुका है, अगर इस तरह की हरकत कहीं और की गई तो सख्त एक्शन लिया जायेगा।

आपको बता दें कि मेरठ उत्तर प्रदेश के उन शहरों में शामिल है, जहां पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक जिले में 1200 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मेरठ मंडल पर फोकस करने को कहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें