Corona Virus: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 17 हजार के पार, लॉकडाउन के बीच कुछ हिस्सों में सशर्त छूट

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 20 अप्रैल को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 543 लोगों की मौत हो चुकी है।

Corona Virus

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 20 अप्रैल को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 543 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 17,265 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,553 नए मामले सामने आए हैं और 36 लोगों की मौत हो गई है।

Corona Virus

हालांकि, राहत वाली खबर यह है कि अब तक 2,547 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हो गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में 316 लोग ठीक हुए। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। उधर, दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) के संक्रमण ने 2,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2003 हो गई है। जबकि अब तक कुल 45 की मौत हो गई है।

झारखंड: चाईबासा में नक्सलियों की हैवानियत, युवक की हत्या कर शव के पास लगाया बम और आईईडी

पिछले 24 घंटों में 110 नए मामले सामने आए जबकि 83 लोग ठीक हुए है। अब तक कुल 290 लोग ठीक हुए। पिछले 24 घंटों में 2 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना की एक्टिव मरीजों की संख्या 1668 है। बता दें कि कोरोना (COVID-19) के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है।

लॉकडाउन के दूसरे चरण का आज छठा दिन है। सरकार ने लोगों की दिक्कतों को कुछ हद तक दूर करने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आज से देश के वे हिस्से जो कोरोना (Corona Virus) से प्रभावित नहीं हैं, वहां कुछ कामकाज शुरू करने की अनुमति दी हैं। कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच 20 अप्रैल से उन स्थानों पर कुछ गतिविधियों और कामकाज की छूट दी जा रही है जो संक्रमण के प्रभाव से मुक्त हैं।

सरकार ने 19 अप्रैल को इन सेवाओं और गतिविधियों से जुड़ी एक लिस्ट जारी की। इस सूची में आयुष समेत स्वास्थ्य सेवाओं, कृषि एवं बागवानी गतिविधियों, मछली पकड़ने (समुद्री और अंतर्देशीय), वृक्षारोपण गतिविधियों (अधिकतम 50 प्रतिशत श्रमिक के साथ चाय, कॉफी और रबर) और पशुपालन को रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें