झारखंड: चाईबासा में नक्सलियों की हैवानियत, युवक की हत्या कर शव के पास लगाया बम और आईईडी

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच भी नक्सली (Naxals) अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Naxals

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच भी नक्सली (Naxals) अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं। झारखंड में इन दिनों नक्सली गांव घूम-घूम कर एक तरफ तो अपना सूचना तंत्र मजबूत करने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ पुलिस के लिए मुखबिरी करने वाले अपने पूर्व साथियों की जान ले रहे हैं। इस बार तो नक्सलियों ने हैवानियत की हद पार कर दी।

Naxals
नक्सलियों ने युवक की हत्या कर शव के पास बम और आईईडी प्लांट कर दिया था।

प्रदेश के चाईबासा जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुईदा गांव में नक्सलियों ने पहले तो राजकुमार नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। फिर युवक के शव के पास बम और आईईडी (IED) प्लांट कर दिया। नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टर बाजी कर चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस मुखबिरी करेगा उसका यही हश्र होगा।

बता दें कि 19 अप्रैल को नक्सलियों (Naxalites) द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया। साथ ही नक्सलियों ने ग्रामीणों को चेतावनी दी है कि जो भी पुलिस मुखबिरी कर रहे हैं वह तत्काल भाकपा माओवादी संगठन के सामने आत्मसमर्पण करें नहीं तो मौत के लिए तैयार रहें। 20 अप्रैल की सुबह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों से मामले के संबंध में जानकारी ली। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

ममता कुलकर्णी: राजकुमार संतोषी पर लगाया यौन शोषण का आरोप, ड्रग तस्कर से की शादी!

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस घटना में हार्डकोर नक्सली मिसिर बेसरा की संलिप्तता बताई जा रही है। नक्सलियों (Naxals) ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से हत्या के बाद शव के पास 3 बम और एक आईईडी (IED) लगाया था। बीडीएस की टीम ने आईईडी और बमों को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस का खोखा और नक्सलियों द्वारा फेंका गया पर्चा बरामद किया है।

Jharkhand: पूर्व विधायक की हत्या में था शामिल, गिरिडीह से हार्डकोर नक्सली धराया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, राजकुमार गोप चिकेन और मटन बेचने का काम करता था। वह सुरजाबुरु जंगल की तरफ से बकरी और मुर्गा लाने गया था। इसी दौरान नक्सलियों (Naxals) ने उसे पकड़ लिया और गोली मारकर हत्या कर दी। लॉकडाउन के दौरान जहां पूरा प्रशासन मिलजुल कर लोगों की सहायता के लिए प्रयासरत है, वहीं नक्सली अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे।

इस घटना के बाद से ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। बहरहाल, चाईबासा पुलिस ने इस घटना के बाद क्षेत्र में अभियान तेज करते हुए इलाके को सील कर दिया है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें