इस महीने भारत में दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, विशेषज्ञों ने कही ये बात

इस महीने भारत में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) दस्तक दे सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है।

Coronavirus

File Photo

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कोविड -19 (Covid-19) के मामलों में हो रही बढ़ोतरी कोरोनो वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को आगे बढ़ाएगी।

इस महीने भारत में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) दस्तक दे सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इस लहर में हर रोज करीब एक लाख कोरोना (Coronavirus) के मामले सामने आने की संभावना है। विशेषज्ञों के मुताबिक, अगस्त के महीने में शुरू होने वाली तीसरी लहर अक्तूबर में अपने चरम पर जा सकती है।

दूसरी लहर में कमजोर स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए केंद्र ने राज्यों से ऑक्सीजन, दवा समेत अन्य जरूरी सामानों को पहले ही उपलब्ध रखने का निर्देश दिया है।  कोरोना की स्थित के बारे में अनुमान लगाने वाले विशेषज्ञों का आकलन एक गणितीय मॉडल पर आधारित था।

झारखंड: चक्रधरपुर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 2 पाइप बम और एक केन बम किया गया डिफ्यूज

मई में आईआईटी हैदराबाद के प्रोफेसर विद्यासागर ने कहा कि भारत के कोरोना वायरस का प्रकोप आने वाले दिनों में गणितीय मॉडल के आधार पर चरम पर हो सकता है। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) दूसरी लहर के मुकाबले ज्यादा खतरनाक नहीं होगी।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कोविड -19 (Covid-19) के मामलों में हो रही बढ़ोतरी कोरोनो वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने बताया कि यह अक्तूबर में अपने पीक पर पहुंच सकती है। विशेषज्ञों ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र में जिस तरह कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं इससे स्थिति खराब हो सकती है।

ये भी देखें-

बता दें कि केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केरल में रोज कोरोना के 20 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र में हर रोज करीब 7 हजार मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही जिन 10 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उनमें केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें