छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 लाख के 2 इनामी नक्सली ढेर

जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां दो नक्सलियों का शव मिला। साथ ही घटनास्थल के पास से एक देशी रिवाल्वर और पांच किलोग्राम का एक बारूद बरामद किया गया।

Naxali

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर (Encounter) में दो नक्सलियों को मार गिराया है। इन दोनों नक्सलियों (Naxali) पर कुल चार लाख रुपए का इनाम था।  

नक्सलियों (Naxali) के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, बिहार के बड़े नक्सली नेता की 41 लाख की संपत्ति जब्त

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुआकोंडा थाने के तहत बड़े गुडरा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों (Naxali) माड़वी हड़मा और अएता को मार गिराया है।

अधिकारियों ने कहा कि हड़मा नक्सल संगठन के कटेकल्याण एलजीएस का डिप्टी कमांडर था और उसके सर पर तीन लाख रुपए का इनाम था। वहीं नक्सली अएता एटापाल इलाके में जनमिलिशिया का कमांडर था और उसके सर पर एक लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कुआकोंडा थाने में डीआरजी के टीम को गस्त के लिए रवाना किया गया था। जब ये टीम बड़े गुडरा गांव के जंगल में पहुंची तभी नक्सलियों (Naxali) ने इनपर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और एनकाउंटर शुरू हो गया।

अधिकारियों के अनुसार, कुछ देर तक दोनों ओर से फायरिंग होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए और बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां दो नक्सलियों का शव मिला। साथ ही घटनास्थल के पास से एक देशी रिवाल्वर और पांच किलोग्राम का एक बारूद बरामद किया गया। इस एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में अपना सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया है।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें