छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 1-1 लाख के 2 इनामी सहित 3 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया

सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से तीन नक्सलियों (Naxalites) का शव, तीन देसी हथियार, पांच पिट्ठू, तीन किलोग्राम का एक बारूदी सुरंग और अन्य सामान बरामद किया गया।

Naxalites

File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो इनामी नक्सली समेत तीन नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिरजू और जग्गू पर एक—एक लाख रुपए का इनाम है। 

झारखंड: गुमला में पुलिस और नक्सलियों (Naxalites) की मुठभेड़, 15 लाख का इनामी नक्सली बुधेश्वर उरांव ढेर

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के फरसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढोलकाल और पेड़ापाल गांव के मध्य जंगल में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों मिलिशिया प्लाटून कमांडर बिरजू काकेम, रेंज पार्टी कमेटी के उपाध्यक्ष जग्गू काकेम और मिलिशिया प्लाटून सदस्य अजय ओयामी को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) की गतिविधि की गुप्त सूचना मिलने के बाद फरसपाल थाना क्षेत्र के ढोलकाल गांव की तरफ सुरक्षाबलों की टीम को रवाना किया गया था। सुरक्षाबल के जवान जब शाम छह बजे करीब ढोलकाल और पेड़ापाल गांव के मध्य जंगल में थे तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों तरफ से कुछ देर तक हुई फायरिंग के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से तीन नक्सलियों (Naxalites) का शव, तीन देसी हथियार, पांच पिट्ठू, तीन किलोग्राम का एक बारूदी सुरंग और अन्य सामान बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें