सुकमा: IED ब्लास्ट में डीआरजी का जवान घायल, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर ध्वस्त किया नक्सलियों का ठिकाना

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxalites) द्वारा प्लांट किए गए आईईडी (IED) की चपेट में पुलिस के जवान आ गए।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxalites) द्वारा प्लांट किए गए आईईडी (IED) की चपेट में पुलिस के जवान आ गए। इस विस्फोट में एक जवान घायल हो गया। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर नक्सलियों के ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। इसके साथ ही मौके से विस्फोटक और अन्य नक्सली सामान बरामद किए गए।

IED
फाइल फोटो।

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) की टीम बस्तर और सुकमा जिले से संयुक्त सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। सर्चिंग पर निकले जवान इस दौरान नक्सलियों (Naxalites) के लगाए आईईडी (IED) में ब्लास्ट हो गया।

हत्या और लूटपाट में था शामिल, दंतेवाड़ा से जवानों ने इनामी नक्सली को धर दबोचा

ये जवान इस ब्लास्ट की चपेट में आ गए। इस आईईडी (IED) ब्लास्ट में डीआरजी (DRG) का एक जवान घायल हो गया। जवान को हल्की चोटें आई हैं। इसके बाद जवानों ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई किया। पुलिस के जवानों ने नक्सलियों (Naxalites) के कैम्प पर हमला कर दिया और उसे तहस-नहस कर दिया।

घटनास्थल से पुलिस ने नक्सलियों (Naxals) के दैनिक उपयोग का समान और आईईडी (IED) बम बनाने के सामान के साथ अन्य वस्तुएं भी बरामद की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें