छत्तीसगढ़: हत्या और लूटपाट में था शामिल, दंतेवाड़ा से जवानों ने इनामी नक्सली को धर दबोचा

छत्तीसगढ़ (Chhttidgarh) के दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित कुआकोंडा के छोटेगुडरा से सुरक्षा बल के जवानों ने एक इनामी नक्सली (Naxali) को धरदबोचा।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhttidgarh) के दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित कुआकोंडा के छोटेगुडरा से सुरक्षा बल के जवानों ने एक इनामी नक्सली (Naxali) को धरदबोचा। उसके पास से बम और डेटोनेटर भी बरामद किया गया। यह गिरफ्तारी 11 अप्रैल की देर शाम को हुई। 12 अप्रैल को गिरफ्तार नक्सली को न्यायालय में पेश करने के बाद रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Naxali
सांकेतिक तस्वीर।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों (Naxals) के 26 नंबर प्लाटून के सदस्य माड़वी मुडा की गिरफ्तारी उसके घर से हुई है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि माड़वी मुडा परिजनों से मिलने के लिए घर आया हुआ है। सूचना की पुष्टि होने पर कुआकोंडा से जिला बल, सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) की टीम ने सटीक प्लानिंग के साथ छापेमारी कर कोटवार पारा स्थित उसके घर से ही दबोच लिया।

COVID-19: लॉकडाउन हटाने के लिए सरकार की रणनीति, बनाए जा रहे ये तीन जोन

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नक्सली (Naxali)  माड़वी मूड़ा पर हत्या, लूटपाट, विस्फोट जैसे कई अपराधों में तलाश थी। पुलिस ने माड़वी मुड़ा के पास से 10 किग्रा का एक टिफिन बम और डेटोनेटर भी बरामद किया है। इस गिरफ्तार नक्सली पर प्रशासन की ओर से 2 लाख रूपए का इनाम घोषित थी।

नक्सली (Naxali) से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने पहले उसे न्यायालय में पेश किया था, जहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें